REWA : कलेक्टर इलैयाराजा टी ने दी सख्त चेतावनी : ये काम किया तो देना होगा 1000 रुपये जुर्माना


रीवा. बेकाबू होते नजर आ रहे कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए जिला प्रशासन सख्त हो गया है। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने सख्त चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि कहीं भी कोई व्यक्ति बिना मास्क के नही दिखना चाहिए। अगर कोई बिना मास्क के सार्वजनिक स्थल पर दिखा तो उससे 100 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। इतना ही नहीं अगर कहीं कोई सार्वजनिक स्थल पर थूकता पाया गया तो उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा।


कलेक्टर ने इस आदेश का पालन कराने के लिए नगर आयुक्त, सभी एसडीएम, तहसीलदार, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सभी थाना प्रभारी तथा ग्राम पंचायत सचिव को अधिकृत किया गया है। यह आदेश मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 तथा मध्यप्रदेश एपेडमिक कोविड-19 अधिनियम 2020 के तहत जारी किया गया है।


कलेक्टर ने आमजनता से बिना किसी वाजिब कारण के घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी है। साथ ही कहा है कि अगर घर से निकलना निहायत जरूर हो तो निकलते समय मास्क जरूर पहनें। मास्क को मुंह व नाक पर लगाए रखें, न कि गले में लटकाएं। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर व्यक्ति मास्क अथवा फेस कवर का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक स्थलों तथा सार्वजनिक भवनों पर थूकने वालों पर एक हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।


इस बीच रीवा में कोरोना का कहर दिन ब दिन तेज होता जा रहा है। कोरोना का संक्रमण से अब संजय गांधी अस्पताल में बढ़ता ही जा रहा है। अस्पताल में जहां पूर्व में 5 डॉक्टर कोरोना मरीज पाए गए थे वहीं रविवार को आई कोरोना की रिपोर्ट में अस्पताल के गायनिक विभाग की एक डॉक्टर सहित बच्चा वार्ड का एक मरीज कोरोना सक्रमित पाया गया है। 24 घंटे में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।


शनिवार को देर शाम आई रिपोर्ट में अंनतपुर के 6 मरीज पॉजिटिव पाए गए, जबकि रविवार की सुबह 7 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। लखौरी बाग में कोरोना मरीज को प्रशासन द्वारा काफी मश्क्कत के बाद कोविड सेंटर ले जाया गया। 24 घंटे में कोरोना के जो मरीज सामने आए हैं उनमें 6 मरीज अंनतपुर के हैं, 1 मरीज नेहरूनगर अल्पआयु वर्ग सोसायटी का, 1 मरीज समान मुहल्ले का, 1मरीज लखौरी बाग का, 2 मरीज एसजीएमएच अस्पताल के, 1 मरीज सिविल लाइन थाना के पीछे तथा 1 मरीज जिले के गोविंदगढ़ का पाया गया है।


शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत लखौरी बाग में रविवार को कोरोना एक मरीज पॉजिटिव निकलने के बाद स्वस्थ्य विभाग का अमला मरीज को कोविड सेंटर ले जाने के लिए पहुंचा था। उक्त अमले को घर वालों के विरोध का सामना करना पड़ा। मरीज को ले जाने में नकाम स्वस्थ्य अमले ने जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी। मौके पर पुलिस बल के साथ एसडीएम हुजूर फरहीन खान पहुंची और समझाइश देकर मरीज को कोविड सेंटर लाया गया। बताया जा रहा है कि उक्त घर में तेरहवीं का कार्यक्रम भी आयोजित हुआ था और इस कार्यक्रम में इंदौर में रहने वाला उक्त युवक अपने घर रीवा आया हुआ था। तो वहीं घर में महाराष्ट्र सहित अन्य राज्य से लोग आए हुए थे। प्रशासन अब सभी की सूची तैयार करवा रहा है।


Powered by Blogger.