REWA : तीन दिन मिलेगी छूट, फिर शुक्रवार से मंगलवार तक रहेगा टोटल LOCKDOWN


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। जिले में बढ़ते करो ना कि मरीजों को देखते हुए रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी द्वारा लिया गया अहम फैसला कल से 3 दिन की छूट के बाद 5 दिन तक रहेगा संपूर्ण लॉक डाउन जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया है यह फैसला, लॉक डाउन की तिथि इस प्रकार है शुक्रवार शनिवार रविवार सोमवार मंगलवार कल से 3 दिन तक की छूट रहेगी,जिसके बाद यह प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश




आज संपन्न जिला शांति समिति एवं आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने व इसकी चेन को तोड़ने के उद्देश्य से आगामी 31 जुलाई से 4 अगस्त तक टोटल लॉकडाउन किया जाये। कलेक्टर इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति तथा विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी सहित पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह एवं समिति के सदस्य व वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

रीवा में 29 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव, एक घर से मिले 13 नए कोरोना संक्रमित : जिले में भयभीत का वातावरण निर्मित

इस अवसर पर कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जिले में कोरोना संक्रमण की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हनुमना में गत एक सप्ताह से कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। रीवा शहर में संक्रमण बढ़ रहा है इसलिये आवश्यक है कि कोरोना चेन को रोका जाये। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा मास्क लगायें। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव कोरोना मरीजों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। यदि किसी के पास अलग घर या उसके घर में ही अलग मंजिले हों तो कोरोना मरीज को सभी से अलग रखते हुए होम आईशोलेशन किये जाने का भी प्रावधान है। क्वारेंटाइन सेंटर में सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करायी गई हैं तथा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से पॉजिटिव मरीजों से बात भी की जाती है। कलेक्टर ने बताया कि आगामी त्यौहारों में भीड़-भाड़ को रोकने तथा कोरोना संक्रमण के बचाव के उद्देश्य से पांच दिन का टोटल लॉकडाउन किया जायेगा। सौहार्द एवं भाईचारे की भावना से घर में ही रहकर त्यौहार मनायें। इससे पूर्व 28, 29 एवं 30 जुलाई को लॉकडाउन नहीं रहेगा। उन्होंने अपेक्षा की कि बाजारों में लोग बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग अवश्य करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करें। कलेक्टर ने जानकारी दी कि टोटल लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामग्री की होम डिलेवरी की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। उन्होंने सभी से अपील की कि सबके हित में जीवन को बचाने के उद्देश्य से टोटल लॉकडाउन का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया है, जिसको सफल बनाने में सभी लोग अपना सहयोग करें। इस दौरान विधायक श्यामलाल द्विवेदी ने सभी से संकट के समय में सहयोग की अपेक्षा की। विधायक दिव्यराज सिंह ने रीवा जिले में दूसरे राज्यों व जिलों से आने वाले लोगों की चेक पोस्ट पर सघनता से जांच किये जाने पर बल दिया। समिति के सदस्यों ने लॉकडाउन के संबंध में अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

रीवा में जूनियर डॉक्टर और साड़ी शोरूम संचालक निकले कोरोना पॉजीटिव

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने अपील की कि लॉकडाउन में सभी जागरूक व महत्वपूर्ण लोग अपना सहयोग करें। आमजनों को मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिये जागरूक करें। संकट के समय में सभी लोग घरों में रहकर त्यौहार मनायें। इससे पूर्व बैठक में बच्चों देवांशी तिवारी, आंचल तिवारी, शिव तिवारी, नभ्या तिवारी एवं अंजली मिश्रा ने नाट्य प्रस्तुति के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संदेश दिया। हरिबाल आश्रय गृह के बच्चे कृष्णा पटेल ने उपस्थित जनों से गीत के माध्यम से कोरोना से बचने का संदेश दिया। बैठक में कमिश्नर नगर निगम मृणाल मीणा, अपर कलेक्टर इला तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, संयुक्त कलेक्टर एके झा, एसडीएम हुजूर फरहीन खान, डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी में अब तक 12 डॉक्टर समेत आधा दर्जन से अधिक स्टाफ संक्रमित : CM ने कहा-चिकित्सकों को क्वारंटीन किया जाए



सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 

















रीवा के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 













रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com


Powered by Blogger.