REWA : रीवा जिले में मिले 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज, अस्पताल हुआ बेकाबू

 
REWA : रीवा जिले में मिले 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज, अस्पताल हुआ बेकाबू

रीवा। कोरोना का संक्रमण से अब संजय गांधी अस्पताल में बढ़ता ही जा रहा है। अस्पताल में जहां पूर्व में 5 डॉक्टर कोरोना मरीज पाए गए थे वहीं रविवार को आई कोरोना की रिपोर्ट में अस्पताल के गायनिक विभाग की एक डॉक्टर सहित बच्चा वार्ड का एक मरीज कोरोना सक्रमित पाया गया है। जिसके बाद उक्त विभाग की स्वस्थ्य सेवाओं पर भी बुरा असर पड़ रहा है। 24 घंटे में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शनिवार को देर शाम आई रिपोर्ट में अंनतपुर के 6 मरीज पॉजिटिव पाए गए, जबकि रविवार की सुबह 7 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। लखौरी बाग में कोरोना मरीज को प्रशासन द्वारा काफी मश्क्कत के बाद कोविड सेंटर ले जाया गया।


यहां मिले कोरोना के मरीज

24 घंटे में कोरोना के जो मरीज सामने आए हैं उनमें 6 मरीज अंनतपुर के हैं, 1 मरीज नेहरूनगर अल्पआयु वर्ग सोसायटी का, 1 मरीज समान मुहल्ले का, 1मरीज लखौरी बाग का, 2 मरीज एसजीएमएच अस्पताल के, 1 मरीज सिविल लाइन थाना के पीछे तथा 1 मरीज जिले के गोविंदगढ़ का पाया गया है।


मरीज को ले जाने का घर वालों ने किया एतराज

शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत लखौरी बाग में रविवार को कोरोना एक मरीज पॉजिटिव निकलने के बाद स्वस्थ्य विभाग का अमला मरीज को कोविड सेंटर ले जाने के लिए पहुंचा था। उक्त अमले को घर वालों के विरोध का सामना करना पड़ा। मरीज को ले जाने में नकाम स्वस्थ्य अमले ने जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी। मौके पर पुलिस बल के साथ एसडीएम हुजूर फरहीन खान पहुंची और समझाइश देकर मरीज को कोविड सेंटर लाया गया। बताया जा रहा है कि उक्त घर में तेरहवीं का कार्यक्रम भी आयोजित हुआ था और इस कार्यक्रम में इंदौर में रहने वाला उक्त युवक अपने घर रीवा आया हुआ था। तो वहीं घर में महाराष्ट्र सहित अन्य राज्य से लोग आए हुए थे। प्रशासन अब सभी की सूची तैयार करवा रहा है।


ननि कर्मचारी के संपर्क में आए थे 6 लोग

शहर के अंनतपुर स्थित एक घर में पाए गए 6 कोरोना मरीजों के संबंध में बताया जा रहा है कि तीन दिन पूर्व नगर-निगम का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसके संपर्क में आने के कारण एक ही घर के 6 लोग कोरोना मरीज पाए गए हैं।


शहर की सूनी रही सड़कें

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के चलते शहर सहित जिले में रविवार को टोटल लॉकडाउन किया गया और बंद का व्यापक असर रहा। जिले के गली कूचे में भी जहां बंद का असर देखा गया वहीं मुख्य मार्गों में पुलिस ने लोगों को घर वापस जाने की समझाइश दी। टोटल लॉकडाउन के चलते शहर में सन्नाटा पसरा रहा। शहर के सभी चौराहे व मुख्य मार्ग सहित छोटे-छोटे मार्ग भी खाली पड़े थे। पुलिस अधिकारियों के द्वारा बनाए गए सभी पॉइंट पर पुलिस बल तैनात रहा और आने जाने वाले लोगों को लॉकडाउन का हवाला देकर उन्हें घर पर रहने की समझाइश पुलिसकर्मियों द्वारा दी गई।


Related Topics

Latest News