REWA : कोरोना मरीज को लेने पहुंचे अमले से भिड़े परिजन : नहीं भेजना चाहते थे अस्पताल, करीब 3 घंटे चला हंगामा


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता है और संक्रमित मरीज को यदि सही इलाज न मिले तो उसकी जान भी जा सकती है ये जानते हुए भी कुछ लोग अब भी कोरोना को लेकर सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रीवा के लखोरीबाग इलाके में सामने आया है जहां एक शख्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग का अमला और पुलिस अधिकारी उसे अस्पताल में भर्ती कराने के लिए लेने घर पहुंचे तो परिजन ने जमकर हंगामा कर दिया। मरीज के परिजन अमले से भिड़ गए और घंटों तक विवाद करते रहे।


3 घंटे तक चला हंगामा 
जैसे ही स्वास्थ्य विभाग का अमला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संक्रमित व्यक्ति को लेने के लिए उसके घर पहुंचे तो मरीज के परिजनों ने उनका विरोध करना शुरु कर दिया। परिजन मरीज को अस्पताल नहीं ले जाने देना चाहते थे। घर की महिलाओं ने स्वास्थ्य विभाग के अमले और पुलिस अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई। अधिकारी बार-बार परिजन को समझाने की कोशिश करते रहे लेकिन उनका कहना था कि वो मरीज को घर में ही आइसोलेट करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान परिजन ने पुलिसकर्मियों से झूमाझटकी करने की कोशिश भी की। परिजन के विरोध को देखते हुए पहले तो मरीज को लेने पहुंचे अमले ने अपने पैर खींच लिए और घर से दूर खड़े होकर परिजन को समझाइश देते रहे। करीब 3 घंटे तक समझाइश देने के बाद आखिरकार अमला मरीज को अपने साथ आइसोलेट वार्ड लेकर आया।


मरीज के घर एक दिन पहले हुई तेरहवीं
मरीज के घर में एक दिन पहले ही तेरहवीं का कार्यक्रम हुआ है जिसमें करीब 250 से 300 की संख्या में लोगों के शामिल होने की सूचना मिल रही है। तेरहवीं कार्यक्रम में संक्रमित मरीज भी शामिल हुआ था जिससे प्रशासन के होश उड़ गए हैं। प्रशासन अब पूरे घर को कंटेनमेंट बनाकर मौजूद लोगों का परीक्षण कराने की तैयारी कर रहा है साथ ही ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि तेरहवीं में कौन-कौन लोग शामिल हुए थे।



सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 

















रीवा के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 













रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.