HIGH ALERT REWA : शहर के विभिन्न इलाकों में पाए गए 9 नये कोरोना पॉजिटिव केस : संक्रमितों का आंकड़ा पहुँचा 159


रीवा. जिले में संक्रमण बढ़ता रहा है। प्रदेश के बाहर से आने वाले आम लोग हो या फिर चिकित्सक संक्रमण से खाली नहीं आ रहे है। सोमवार को भी जिले में मेडिकल कालेज के सर्जरी विभाग के दो डॉक्टर समेत ९ नए संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें हनुमना पंचायत सचिव के शहर स्थित गंगोत्री नगर के आवास में किराए के मकान में रहने वाले चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा शहर के रिफ्यूटी कॉलोनी निवासी बुजुर्ग के कांटेक्ट में दो मलिाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक अन्य सतना के टिकुरिया निवासी एक अन्य महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल मिलाकर रीवा में सोमवार को ९ नए पॉजिटिव आए हैं। दो सुबह मेडिकल कालेज में आए थे। जबकि शाम 7 बजे की रिपोर्ट में सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरएस पांडेय के मुताबिक सोमवार को शहर के गंगोत्री काम्पलेक्स में किराए के मकान में रहने वाले चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मकान हनुमना के खटकरी पंचायत सचिव की है। सचिव भी पॉजिटिव है। रिफ्यूटी कॉलोनी के बुजुर्ग के कान्टेक्ट में आए उनकी बहन व नौकरी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक मरीज सतना निवासी है। रीवा में अब तक संक्रमित केस 159 हो गए। जिसमें सोमवार को भी 14 को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिससे डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 83 हो गई। एक्टिव केस ७५ हैं।


डॉक्टरों की कांटेक्ट लिस्ट में 80 से अधिक चिह्ति 
एसजीएमएच के अधीक्षक के मुताबिक सर्जरी विभाग में २० जुलाई को जिस पीजी चिकित्सक की जांच पॉजिटिव आई है। वह पखवारेभर पहले यूपी के झांसी जिले से आए थे। झांसी से आने वाले चिकित्सक को क्वारंटीन कर दिया गया था। ड्यूटी पर आया तो सैंपल लिया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। साथ में ड्यूटी करने वाला एक दो अन्य चिकित्सकों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें एक डॉक्टर साथ में रूम पार्टनर है। जबकि दूसरा दोस्त है। तीनों डॉक्टर सर्जरी विभाग के हैं। तीनों को कोरोना केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। अस्पताल के अन्य चिकित्सकों के मुताबिक पॉजिटिव डॉक्टरों की कान्टेक्ट लिस्ट में 80 से लोगों को चिहि़ंत किया गया है।


रीवा में सतना के दो मरीजों की मौत 
संजय गांधी अस्पताल में सतना जिले से 17 जुलाई को दो अलग-अलग जगहों के मरीज रेफर होकर आए थे। दोनों की अलग-अलग दिन मौत हो गई। 20 जुलाई को एक की मौत हो गई थी। 21 जुलाई को दो और मरीजों की मौत हो गई।


Powered by Blogger.