REWA : CM के हैं खास, फिर भी कैबिनेट से बाहर, विधायक राजेंद्र शुक्ल हमेशा विकास के लिए पूरी तरह आगे : अधिकारियों को सख्त निर्देश


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्रिपरिषद में जगह न मिलने के बाद भी विधायक व पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल क्षेत्र के विकास के लिए पूरी तरह से दृढ प्रतिज्ञ हैं। वह ऐसा कोई मौक जाया नहीं होने देना चाहते जिससे उनके इलाके की पब्लिक को किसी तरह की कठिनाई का सामना करना पड़े। फिर इस वक्त जब नागरिक भाजपा नेतृत्व से नाराज हैं, उन्हें अपने इलाके के विकास की उपेक्षा का भय सता रहा हो। ऐसे में पूर्व मंत्री शुक्ल ने इलाके के विकास के बाबत अधिकारियों संग बैठक की।


सर्किट हाउस में हुई बैठक में शुक्ल ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार के उचित प्रबंध को प्राथमिकता में शामिल किया जाए। हिदायत दी कि नगर निगम स्वागत भवन के समीप मल्टीलेवल पार्किंग का कार्य शीघ्र शुरू कराए। कहा कि जिन व्यावसायिक भवन परिसरों में पार्किंग के लिए निर्धारित स्थल पर दुकानें संचालित हैं उनके विरूद्घ कार्रवाई की जाए। शहर के अस्पताल चौराहे, संजय गांधी हॉस्पिटल के सामने के चौक, सिरमौर चौराहा तथा जयस्तंभ के सर्किल में सुधार एवं व्यवस्थित करने के प्रयास करें। जयस्तंभ चौराहे के गोल चक्कर का आकर घटाने से आवागमन सुगम होगा। चोरहटा से रतहरा मुख्य सड़क में अनुपयोगी कट्स को बंद करने तथा डिवाइडर को व्यवस्थित करने के लिए नगर निगम निर्माण कार्य कराएं।




पूर्व मंत्री ने कहा कि इस सड़क के निर्माण में गैस पाइप लाइन लगाने वाली एजेंसी तथा सीवर लाइन बनाने वाली एजेंसी, सड़क बनाने वाली एजेंसी से समन्वय करे और आपसी तालमेल से निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा कराएं। सड़क तथा फ्लाइओवर का निर्माण कार्य हर हाल में 31 दिसंबर तक पूरा हो जाना चाहिए।

विधायक ने कहा कि पुर्नघनत्वीकरण योजना से स्वीकृत कला मंदिर शॉपिंग कांपलेक्स तथा खन्ना चौराहे में स्वीकृत निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कलेक्टर व नगर निगम के अधिकारियों को हिदायत दी कि यहां शासकीय भवनों में रह रहे कर्मचारियों को उपयुक्त स्थल पर आवास सुविधा देकर पुराने भवनों को खाली कराएं, ताकि इनके स्थान पर प्रस्तावित निर्माण कार्य किया जा सके। सिविल लाइन में निर्माणाधीन शासकीय आवासों का निर्माण भी शीघ्र पूरा कराएं।

बैठक में अस्पताल चौराहे के समीप क्षतिग्रस्त दूर संचार कार्यालय के भवन के स्थान पर पार्किंग बनाने, दीनदयाल रसोई के समीप अस्पताल की बाउंड्री को 3 फिट पीछे करने, प्रत्येक ऑटो के लिए रूट के निर्धारण, प्रत्येक ऑटो को कम से कम 6 महीने तक परमिट जारी करने, अवैध ऑटो सड़कों से हटाने, फ्लाई ओवर के नीचे की पार्किंग को व्यवस्थित करने एवं पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी द्वारा उसे फिट कराने का निर्णय लिया गया।

बैठक में रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन, कलेक्टर इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, एसडीएम हुजूर फरहीन खान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, डीएसपी यातायात मनोज वर्मा, नगर निगम के अधीक्षण यंत्री शैलेंद्र शुक्ला, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण नरेंद्र शर्मा, उपायुक्त नगर निगम एसके पांडे, कार्यपालन यंत्री नगर निगम एसके चतुर्वेदी, राजेश पांडेय उपाध्यक्ष जिला गो-संवर्धन बोर्ड आदि मौजूद रहे।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.