REWA : सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल की खुली पोल, इलाज शुरू होने से पहले ही गिरी सीलिंग


रीवा. नागरिको को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए बने सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल में बड़ा हादसा हो गया। हॉस्पिटल की सीलिंग भरभरा कर गिर गई। यह तो अच्छा रहा कि दुर्घटना के वक्त मौके पर कोई था नहीं अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।


क्षेत्रीय व स्थानीय नागरिको की चिकित्सकीय समस्या को सुलझाने और उनके लिए बेहतर इलाज का बंदोबस्त करने के लिए जिले में सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का निर्माण कराया गया है। यह दीगर है कि अभी यह अस्पताल चालू नहीं हुआ है, लेकिन इसके लोकार्पण की तैयारी जरूर चल रही है। कुछ ही दिनों पहले रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने जिले के आला अधिकारियों संग बैठक कर अस्पताल को जल्द से जल्द चालू करने पर विचार विमर्श किया था। लेकिन अस्पताल जब तक आमजन के लिए खोला जाता उससे पहले ही यह हादसा हो गया। इससे आम लोग तरह तरह की चर्चा करने लगे हैं। इस अत्याधुनिक अस्पताल की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जाने लगे हैं।



उधर जनता दल सेक्युलर के प्रदेश अध्यक्ष शिव सिंह एडवोकेट ने कहा कि करोड़ों रुपये से निर्मित रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल शुभारंभ के पूर्व ही धराशाई होने लगा है। सिंह ने कहा कि हॉस्पिटल अभी चालू भी नहीं हुआ और सीलिंग गिरने लगी यह तो चिंतजनक है। कहा कि यदि हॉस्पिटल चालू होता तो कई लोग आज घटना के शिकार हो जाते। सिंह ने गुणवत्ताहीन निर्माण की जांच करा कर सभी संबंधित दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की भी मांग की है।


अस्पताल का हिस्सा गिर गया है तो इसकी जांच कराई जाएगी। जांच के आधार पर कार्रवाई होगी। हम सभी अस्पताल को चालू करवाने के लिए लगातार चर्चा कर रहें हैं। 

राजेश कुमार जैन, कमिश्नर रीवा




Powered by Blogger.