ALERT MP : रीवा समेत अगले दो घंटों में इन 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी


भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हुआ है। राजधानी भोपाल में पंद्रह दिन बाद लगातार बारिश देखने को मिली है। आज सुबह से हल्की बारिश हो रही है। वहीं मौसम केंद्र ने प्रदेश के 17 जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान जारी किया है।
इन जिलों में भारी बारिश के आसार
बालाघाट, भिंड, छतरपुर, दमोह, कटनी, मंडला, मुरैना, पन्ना, रायसेन, राजगढ़, रीवा, सिवनी, सतना, शाजापुर, शिवपुरी, टीकमगढ़ और उमरिया में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में से कहीं-कहीं बिजली चमकने और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में 23 जुलाई तक तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है।
अगले 2 घंटों के दौरान गरज चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें
अगले 2 घंटों के दौरान भरतपुर, आगरा, राजगढ़, मेहंदीपुर, डेग और विराटनगर के निकटवर्ती इलाकों में 15-35 किमी प्रति घंटे की हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और हवा की गति के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।

इसके आलवा देश के उत्तर पूर्वी इलाकों में लगातार भारी बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इधर बिहार में भी कई नदिया उफान पर है। देश की राजधानी दिल्ली में भी लगातार बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। नाले के उपर बने एक मकान का ढहने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था।

Powered by Blogger.