REWA : शहर भ्रमण में निकले कलेक्टर मोबाइल शॉप, मेडिकल स्टोर समेत आधा दर्जन से अधिक दुकानों पर लगाया जुर्माना


रीवा. शहर में बढ़ते सक्रमण को लेकर हर शनिवार व रविवार को लॉकडाउन किया जा रहा है। मंगलवार को बाजार खुलते ही भीड़ बेकाबू हो गई। आगामी पांच दिन (31 जुलाई-4 अगस्त 2020 तक) के लॉकडाउन की सूचना और त्योहारो की खरीदारों को लेकर सडक़ से लेकर दुकान तक भीड़ सोशल डिस्टेंस पर भारी रही।


मोबाइल शॉप पर लगाया दस हजार का जुर्माना
कलेक्टर इलैयाराजा टी और निगम आयुक्त संयुक्तरूपा से शहर में भ्रमण पर निकले। शिल्पी प्लाजा स्थित मोबाइल शॉप पर अधिकारियों की नजर पड़ी। भीड़ देख कलेक्टर मोबाइल शॉप में पहुंच गए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर दस हजार रुपए का जुर्माना करते ही शॉप को सील कर दिया। जिले में संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। कलेक्टर भ्रमण के दौरान शहर में दो मेडिकल स्टोर सहित चार दुकानों को सील कर दिया है। आधा दर्जन से अधिक पर लापरवाही पर जुर्माना लगाया है।


त्योहार को लेकर बाजार में भीड़
शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में आगामी त्योहार को लेकर मंगलवार को खरीदारों की भीड़ उमड़ी। शहर में शिल्पी प्लाजा से लेकर विभिन्न जगहों पर बाजार में भीड़ इतनी ज्यादा रही कि जगह-जगह सडक़ पर जाम की स्थित बन गई। फोर्टरोड पर जिस जगह पर एक ही परिवार में १३ कोरोना पॉजिटिव है। उसी रोड पर दुकानों पर भीड़ इस कदर रही कि सडक़ पर जाम लगा रहा। इसके अलावा पूरे शहर में जगह-जगह दुकानों पर भीड़ होने के कारण जाम लगा रहा। इस दौरान बाजार में लोग जान जोखिम में डाल कर खरीदारी करने में जुटे रहे। सडक़ों पर भीड़ का रेला इतना हो गया हैकि जाम की स्थित बनी रही।


सब्जी की दुकानों पर भीड़
लॉकडाउन खुलने के तीसरे दिन मंगलवार को बाजार में सब्जी व किराना की दुकानों पर भीड़ रही। त्योहार और आगामी पांच दिन के लॉकडाउन के दौरान आश्वयक सामग्री खरीदने के लिए बाजार में भीड़ पहुंची। सब्जी व किराना की दुकानों पर भीड़ रही। अमहिया स्थित रोड पर फुटपाथ पर सब्जी की दुकानों पर भीड़ रही। सब्जी विक्रेताओं ने भीड़ को तितर-वितर करने की कोशिश की, लेकिन, भीड़ एक नहीं मानी। सब्जी खरीदारी को लेकर बााजर में भीड़ ने सोशल डिस्टेंस पर भारी रही।




Powered by Blogger.