JEE-NEET देने वाले छात्रों को बड़ी राहत : CM शिवराज ने ट्वीट कर दी ये खुशखबरी ...

 
JEE-NEET देने वाले छात्रों को बड़ी राहत : CM शिवराज ने ट्वीट कर दी ये खुशखबरी ...

भोपाल. जेईई मेन( JEE) और नीट (NEET) की परीक्षा देने वाले छात्रों को बड़ी राहत मिली है। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है जो इस साल जेईईमेन और नीट 2020 में सम्मिलित हो रहे हैं।

मिलेगी निशुल्क सुविधा
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि JEE और NEET की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को कोरोना के कारण समस्या न हो, इस उद्देश्य से आने-जाने के लिए नि:शुल्क परिवहन साधन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए परीक्षार्थी को 181 या मध्यप्रदेश ई पास पोर्टल https/mapit.gov.in/covid-19 पर संपर्क कर रजिस्टर करना होगा।


इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों को नाम, पता, मोबाइल नंबर, परीक्षा की दिनांक और स्थान (कहां से कहां) उल्लेख करना होगा। संबंधित जिला प्रशासन परीक्षार्थी को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा। परीक्षार्थी यदि चाहे तो उसके एक सहयोगी को भी परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए दो तरफ की नि:शुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। विद्यार्थियों को यह सुविधा प्राप्त करने के लिए विकासखंड और जिला मुख्यालय में उपस्थित होना होगा। यहां से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
कोरोना के कारण हो रहा विरोध
बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गैर भाजपा शासित राज्य के सीएम ने पीएम मोदी से अपील की थी कि इस परीक्षा का आयोजन अभी रद्द कर दिया जाए। वहीं, देश के शिक्षा मंत्री ने कहा था कि परीक्षा तय समय में होगी।


Related Topics

Latest News