PASSPORT बनवाने वालों के लिए बड़ी खबर, पढ़ ले नहीं तो पछतायेंगे


मुख्य डाकघर स्थित डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र में दो दिन में अप्वॉइंटमेंट में इजाफा हुआ है। एक से डेढ़ माह तक की वेटिंग तक आ गई है। जानकारों की माने तो जनवरी से अप्रेल के बीच में पासपोर्ट बनवाने वालों का ग्राफ बढ़ता है। इनमें छात्र छात्राओं के अलावा विदेशों में छुट्टियां मनाने जाने वाले भी शामिल होते हैं। इस बार 22 मार्च से देश में लॉक डाउन लग गया था, इसके चलते अधिक संख्या में पासपोर्ट नहीं बन पाए थे।


पासपोर्ट बनवाने वाले बढ़े, 14 तक सभी अप्वॉइंटमेंट बुक

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो, इसलिए प्रतिदिन 40 स्लॉट बुक हो रहे हैं। इसकी जानकारी ऑनलाइन है, इसके बावजूद प्रतिदिन दर्जनों लोग डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र पहुंच रहे हैं और वहां से जानकारियां ले रहे हैं।


तत्काल की संख्या कम
फिलहाल तत्काल पासपोर्ट चाहने वालों का ग्राफ कम है। सभी समान्य पासपोर्ट बनवाना चाह रहे हैं। पासपोर्ट सेवा केन्द्र की वेबसाइट के अनुसार जबलपुर स्थित पीओपीएसके में अप्वॉइनमेंट 14 सितंबर तक पूरी तरह से बुक हैं। जिन आवेदकों ने 22 मार्च से लॉकडाउन खत्म होने की अवधि तक पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था, वे अप्वॉइंटमेंट रिन्यू करा रहे है, इसके लिए कोई शुल्क नहीं लग रहा है।


Powered by Blogger.