REWA : एक बार फिर हुआ कोरोना विस्फोट : रीवा संभाग में दो दिन के भीतर मिले 118 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज


रीवा. संभाग में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। दिन के भीतर 118 नए संक्रमित मिले हैं। सतना व सिंगरौली की अपेक्षा रीवा व सीधी में कम मिले हैं। 15 अगस्त को संभाग में 77 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि दूसरे दिन 41 नए केस आए हैं।


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शासन द्वारा हर साल की तरह इस साल भी कैदियों की सजा माफ की गई है जिन्हें जेल से रिहाई मिल गई।


रीवा में 28 संक्रमित
मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक 15 अगस्त को रीवा में 17 केस आए थे। जबकि रविवार को 11 संमित मिले। दोनों दिन को मिलाकर 28 संक्रमितों को केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया। इसी तरह सतना में दो दिन के भीतर 46 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को सतना की निल रही। सिंगरौली में 44 नए संक्रमिति आए हैं। सीधी में बीते दिन की स्थित ठीक रही। सीधी में दो दिन के भीतर 4 केस आए हैं। रीवा जिले में बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल 535 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। एक्टिव केस 129 हैं।


न्यू डॉक्टर कॉलोनी के चिकित्सक पॉजिटिव
संजय गांधी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव की ड्यूटी कर रहे चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव आइ है। एनस्थीसिया के चिकित्सक न्यू डॉक्टर कॉलोनी में रहते थे। इन दिनों कोरोना ड्यूटी पर अस्पताल में ही रह रहे हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेट कर दिया गया है। अस्पताल में अब तक 20 से अधिक चिकित्सकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। ज्यादातर की रिपोर्ट निगेटिव का चुकी है। इसके अलावा शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में बीते दो दिन के भीतर 28 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


पॉजिटिव चिकित्सक के कांटेक्ट लिस्ट में अपर कलेक्टर
एसजीएमएच में कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेडिकल कालेज में पॉजिटिव चिकित्सक की कांटेक्ट लिस्ट खंगाली जा रही है। दो दिन पहले अपर कलेक्टर ने भी पॉजिटिव चिकित्सक से पूछताछ की थी। अपर कलेक्टर पॉजिटिव चिकित्सक से बयान दर्ज के लिए कार्यालय भी बुलाया था। ऐसे में अब आशंका बढ़ गई है कि अपर कलेक्टर विभिन्न कार्यक्रमों में भ्रमण किया


Powered by Blogger.