REWA : अब कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने नई रणनीति के तहत होगा काम : - कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी


रीवा. जिले में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए नई रणनीति के तहत काम होगा। इसके लिए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मातहतों को सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए नए सिरे से सर्वे होगा। इसकी जिम्मेदारी सभी अफसरों को दी जा रही है, सभी को एहतियात बरतते हुए रणनीति पर अमल करते हुए जिले को कोरोना फ्री करना है, यह सभी का दायित्व है।

कलेक्टर ने कहा कि सर्वे के दौरान संक्रमित मिले लोगो को संबंधित आइसोलेशन सेंटर भिजवाएंगे। साथ ही पूरी जिम्मेदारी के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कराएंगे। इसके लिए पिछले पांच दिनों में संबंधित कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों का पता लगाया जाएगा। प्रभावी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग से कोरोना के प्रसार में नियंत्रण होगा। कोरोना के नियंत्रण के लिए शासन द्वारा व्यापक निर्देश दिये गए हैं। इसके लिये निर्धारित जांच उपचार तथा क्वारेंटीन करने के निर्देशों का कठोरता से पालन करें।
बता दें कि जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित एक 65 वर्षीय वृद्घ की मौत हो गई है। वहीं 15 मरीज सामने आए हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 550 हो गई है। वहीं वृद्घ की मौत हो जाने से जिले में अब मृतकों की सख्या 10 हो गई है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में रीवा रेंज के डीआईजी, सिरमौर सिविल अस्पताल का एक डॉक्टर सहित 15 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। माना जा रहा है कि डीआईजी अपने भ्रमण के दौरान कोरोना मरीज के संपर्क में आ गए। जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।



Powered by Blogger.