REWA : अमहिया गोलीकांड : दिनदहाड़े युवक की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने लिया रिमांड पर : शूटरों ने युवक को दिनदहाड़े मारी थी गोली


रीवा। दिनदहाड़े पैरोल पर छूटकर आए कैदी की गोली मारने के मामले में पुलिस ने मुख्य मास्टर माइंड को पूछताछ के लिए रिमांड में लिया है। इनमें सुपाड़़ी देने व लेने वाले शामिल है। उनसे थाने में घटना के संबंध में पूछताछ की गई है। जावेद उर्फ जद्दू खान निवासी अमहिया पर दिनदहाड़े हत्या के इरादे से फायर किया था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हुआ था।


जेल में बैठकर रची थी साजिश 
इस पूरी घटना की साजिश रचने वाला मास्टर माइंड शातिर बदमाश इरशाद अली निवासी अमहिया था जिसने जेल में इंदौर के बदमाश शाकिर खान उर्फ चच्चा को उसके मर्डर की सुपाड़ी थी। पुलिस ने इरशाद शाकिर खान को पूछताछ के लिए न्यायालय से रिमांड में लिया था जिन्होंने इस घटना से जुड़ी अहम जानकारियां दी है। शातिर बदमाश इरशाद अली की उससे रंजिश चलती थी जिस पर उसने शाकिर खान को उसके मर्डर की दो लाख रुपए में सुपाड़ी दी थी। उसने जेल में मिलने आए अपने साथियों को यह काम सौंपा था।


एडवांस के रूप में दिये थे चालीस हजार
बतौर एडवांस 40 हजार रुपए का भुगतान भी शूटरों को किया गया था। घटना को अंजाम देने के लिए इंदौर से दो शूटर आए थे जिन्होंने 28 जनवरी को युवक पर पिस्टल से फायर किया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हुआ था। पुलिस ने पूछताछ के बाद उक्त दोनों मास्टर माइंड को न्यायालय में पेश कर दिया जहां से उनको जेल भेज दिया गया। इस पूरी साजिश को अंजाम देने में शूटरों की मदद करने वाले इरशाद की पत्नी, मां सहित उसके दो साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।


इंदौर के चार बदमाश है फरार
इस घटना की साजिश को अंजाम देने में अभी इंदौर के चार बदमाश फरार है। ये बदमाश शाकिर खान के गुर्गे है जिन्होंने युवक की सुपाड़ी को अंजाम देने में मदद की थी। शूटरों को लेकर रीवा आए और घटना को अंजाम देने में मदद की थी। उक्त बदमाशों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।


फरार आरोपियों की तलाश जारी 
अमहिया गोली कांड की साजिश रचने वाले मास्टर माइंड को पूछताछ के लिए न्यायालय से रिमांड में लिया गया था। पूछताछ में उन्होंने घटना से जुड़ी जो जानकारियां दी है उसके आधार पर आगे जांच की जा रही है। कुछ आरोपी अभी फरार है जिनकी भी जल्द तलाश की जा रही है।

शिवेन्द्र सिंह, सीएसपी रीवा




Powered by Blogger.