BHOPAL : CM शिवराज 7 सितंबर से शुरू करेंगे खाद्यान्न पर्ची वितरण योजना

भोपाल । भोपाल। मध्यप्रदेश में खाद्यान्न पर्ची वितरण का कार्यक्रम अब 7 सितंबर से प्रारंभ होगा । इसके पहले ये योजना 3 सितंबर से शुरु होनी थी। क्ग् शिवराज खाद्यान्न पर्ची वितरण योजना शुरू करने वाले थे । बता दें कि ये योजना मध्यप्रदेश के सभी 52 जिलों में एक साथ शुरू की जाएगी । पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण योजना शुरु करने की तारीख में परिवर्तन किया गया है।
वहीं आज सीएम शिवराज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर-एसपी के साथ बैठक की, सीएम शिवराज ने बैठक के जरिए जिले के प्रमुख अधिकारियों से कहा पूरी संवेदनशीलता के साथ बाढ़ राहत के काम में जुटे। संकट के समय मे लोगों के साथ खड़े रहे। आप लोग परिश्रम की पराकाष्ठा करें, क्षति हुई फसलों का सर्वे जल्दी हो खाद की उपलब्धता पर स्थिति स्पष्ट करें। किसानों को यूरिया की कमी न हो,फर्जीवाड़ा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 
प्रशासन पूरी ताकत के साथ यूरिया की कालाबाज़ारी करने वालो के खिलाफ कार्यवाई करें। भारत सरकार ने पर्याप्त यूरिया का आवंटन किया है। किसी जिले में कालाबाज़ारी की खबर आई तो जिला प्रशासन पर कार्रवाई की जाएगी। पूरी गंभीरता से, पूरी जिम्मेदारी से यूरिया की कालाबाज़ारी रोके, सीएम शिवराज ने गेंहू के उपार्जन को लेकर बधाई दी है।


Powered by Blogger.