GOLD PRICE : सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में भी गिरावट, पढ़िए रेट का ताजा अपडेट

 
GOLD PRICE : सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में भी गिरावट, पढ़िए रेट का ताजा अपडेट

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कमजोर संकेत के बीच गुरुवार दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों  में गिरावट देखने को मिली है। सोना ही नहीं बल्कि गुरुवार को चांदी के भाव में भी गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को चांदी के भाव में 1,214 रुपये प्रति किलोग्राम तक कम हुआ।

भाजपा के भारी समर्थन बाद BJP में शामिल हो सकती हैं कंगना रनोट 

सोने की नई कीमतें - एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक सोना भाव 608 रुपये गिरकर 52,463 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। इसके पिछले सत्र यानी बुधवार को कारोबार में सोना 53,071 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के रुख के साथ 1,943.80 डॉलर प्रति आउंस रहा।

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 49 लाख पार, क्या 25 सितंबर से फिर लगने जा रहा लॉकडाउन

चांदी की नई कीमतें जबकि चांदी 1,214 रुपये घटकर 69,242 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी. बुधवार को कारोबारी सत्र के बाद चांदी 70,456 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। इसी प्रकार अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी गिरावट के साथ चांदी का भाव गुरुवार को 26.83 डॉलर प्रति आउंस रहा।

POST OFFICE SCHEME : मृतक व्यक्ति के खाते या सर्टिफिकेट का ऐसे कर सकते हैं खाते पर दावा 

एचडीएफसी सिक्युरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा, ‘‘ दिल्ली सर्राफा हाजिर बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव 608 रुपये टूटा. यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकवाली के रुख को दर्शाता है.’’

Related Topics

Latest News