यात्रियों के लिए खुशखबरी, इंदौर-हावड़ा ट्रेन हुई शुरू : नीमच-भोपाल के बीच SPECIAL TRAIN भी शुरू

 
यात्रियों के लिए खुशखबरी, इंदौर-हावड़ा ट्रेन हुई शुरू : नीमच-भोपाल के बीच SPECIAL TRAIN भी शुरू

इंदौर, मध्यप्रदेश। कोरोना महामारी के बीच हावड़ा ट्रेन शनिवार से एक बार फिर शुरू हो गई है। लॉकडाउन के बाद ये दूसरी ट्रेन है जो इंदौर से शुरू हुई है । ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे ने खासे इंतजाम किए थे ।

कोरोनाकाल का बिजली बिल होगा माफ, सरकार करेगी भुगतान : प्रदेश के युवकों को जल्द मिलेगी नौकरी 

वही ट्रेन शुरू होने से लोगों में भी काफी उत्साह है । इंदौर-हावड़ा यानी शिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार से एक बार फिर शुरू हो गई है । लॉकडाउन के कारण इसे बंद किया गया था । इंदौर से यह दूसरी ट्रेन है जो शुरू हुई है । इससे पहले इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो चुकी है । ट्रेन शुरू होने से यात्रिओ में खास उत्साह है।

21 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल : ये होगी गाइडलाइन 

वहींं यात्रियों की सुरक्षा के भी रेलवे ने कड़े प्रबंध किए है । हर यात्री का ट्रेम्प्रेचर सहित अन्य जांचों के बाद ही यात्रियों को ट्रेन में प्रवेश दिया जा रहा है। ट्रेन शुरू होने से भारतीय सेना में पदस्थ सैनिकों में खास उत्साह है, क्योंकि ट्रेन शुरू होने से उन्हें घर आने जाने में काफी राहत मिली है ।

भोपाल से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन शुरू

ट्रेन इंदौर से रविवार से नियमित चलेगी। दिल्ली और शिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन के रिजर्वेशन रेलवे गुरुवार से शुरू कर चुका है। उधर, नीमच-भोपाल के बीच स्पेशल ट्रेन 13 सितंबर को चलेगी। यह ट्रेन लक्ष्मीबाई नगर होकर गुजरेगी । इस ट्रेन को नीट एक्जाम के चलते रेलवे यह स्पेशल ट्रेन चलाएगा ।

Related Topics

Latest News