MP पुलिस को मिली बड़ी सफलता : UP से लाई जा रही 11 लाख की 22 भैंसों जप्त : MP-UP सीमा पर चल रहा था पशु तस्करी का खेल


सीधी.पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी, जब MP सीमा पार करे पशु तस्कर उसके हत्थे चढ गया। पुलिस ने पशु तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 11 लाख रूपये मूल्य की 22 भैंस जब्त किया। पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रही है ताकि पशु तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया जा सके।


बता दें कि पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के निर्देशन में इन दिनों अवैध शराब के धंधे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। यहां यह भी बता दें कि यूपी से सटी मध्य प्रदेश की सीमा पर अवैध शराब और पशु तस्करी का धंधा अरसे से चल रहा है। इस अभियान के दौरान ही पुलिस को खबरी से पता चला कि रज्जन वक्स पिता मौला बक्स नामक व्यक्ति जो ग्राम खोरवा थाना कमर्जी का रहने वाला है, वह लगातार भैंस की तस्करी कर रहा है। खबरी ने बताया कि वह एक डीसीएम ट्रक से कमर्जी से अमिलिया की तरफ भैंस लादकर बिक्री के लिए यूपी के मिर्जापुर जा रहा है।


सूचना मिलते ही अमिलिया पुलिस ने घेरेबंदी की। इसी बीच एक ट्रक आता दिखा तो उसे रुकने का इशारा किया। ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें से 22 भैंसें मिलीं। इसके बाद जब पुलिस ने ट्रक चालक से परिवहन संबंधित वैध कागजात मांगा तो उसके पास वैध कागजात नहीं मिला। ऐसे में पुलिस ने उस वाहन सहित सभी 22 भैंस को कब्जे में ले लिया। साथ ही चालक को पशु कू्ररता अधिनियम के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जप्तशुदा 22 भैंसों को लिलवार स्थित गौशाला में रखा गया है जबकि चालक को अमिलिया थाने के हवालात में डाल दिया गया। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार चालक से पूछताछ कर रही है ताकि पशु तस्करी के रैकेट का भंड़ा फोड़ किया जा सके।


इस पूरी कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले, एसडीओपी चुरहट चंद्रगुप्त द्विवेदी, प्रधान आरक्षक ओम प्रकाश मिश्रा, आरक्षक विवेक द्विवेदी, धीरेंद्र बागरी, रामायण मिश्रा, संदीप चतुर्वेदी, चालक अखिलेश तिवारी का विशेष योगदान रहा।



Powered by Blogger.