SIDHI : सीधी सांसद रीति पाठक निकली कोरोना पॉजिटिव, BJP कार्यकर्ताओं में मचा हड़कंप

                   

सीधी. जिले में कोरोना का संक्रमण तेज होता ही जा रहा है। हर तबका इसकी गिरफ्त में आने लगा है। चाहे वह डॉक्टर हों, इंजीनियर हों, बैंककर्मी हों या फौजी। सीमेंट फैक्ट्री के वर्कर और पत्रकार भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में 12 नए पाजटिव पाये गये हैं जिसमें एक पत्रकार के साथ तीन वर्षीय बच्ची भी शामिल है।


बता दें कि जिले में कोरोना का आंकड़ा अब 300 के करीब पहुंच गया है। इस बीच अच्छी खबर यह है कि हर दो-तीन दिन में कोरोना को मात दे कर घर लौटने वालों की संख्या भी ठीक-ठाक है। कोरोना का आंकड़ा जहां वर्तमान में 292 पर पहुंच गया है वहीं 218 लोग संक्रमित होने के बाद स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 72 बताई जा रही है।


शुक्रवार को एक वेब चैनल के पत्रकार के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके सम्पर्क में रहने वाले दूसरे पत्रकारो के भी संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। वैसे प्रशासन की ओर से पत्रकारों के लिए कैंप लगा कर कोरोना टेस्टिंग कराई गई थी जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि रीवा मेडिकल कॉलेज वायरोलॉजी लैब से 405 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें से 9 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं वहीं सीधी में ट्रू नॉट लैब से प्राप्त रिपोर्ट में 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि हालिया कोरोना रिपोर्ट में तीन साल की बच्ची से लेकर 75 वर्ष तक के वृद्ध तक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।
इनके संपर्कियों को तलाश कर उनकी जांच कराने और रिपोर्ट आने तक क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है।

पिछले 3-4 महीनों से वायरस का कहर विश्वभर में छाया हुआ है। इस वायरस के संक्रमण से जहां अब तक कई लोग स्वस्थ्य हो चुके है, तो कईयों की मौत भी हो चुकी हैं। यह वायरस बेहद ही खतरनाक हैं। इसकी चपेट में नेता, अभिनेता सहित दुनियाभर के लोग आ चुके हैं।

खबरों की माने तो हाल ही में भाजपा की सीधी सांसद भी इस वायरस की चपेट में आ चुकी हैं। जिसकी जानकारी उन्होंने एक ट्वीट कर दी हैं। ट्वीटर में सांसद रीति पाठक ने लिखा कि ‘मेरी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते दिनों जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वो सभी अपना टेस्ट करा लें। मैं डॉक्टरों के सलाह अनुसार एक निर्धारित समय के लिए आईशोलेट रहूगी। साथ ही डॉक्टरों के सलाह का पूरी तरह से पालन कर रहूं। फिलहाल ठीक हूं।


Powered by Blogger.