MP : भीषण गर्मी और उमस से मिली निजात : इस बारिश से धान की फसल को होगा लाभ


सतना. भीषण गर्मी और उमस से परेशान लोग कई दिनों से बारिश की कामना कर रहे थे। किसानों को भी इंतजार रहा कि कब इंद्र मेहरबान हों। इन सभी की इच्छा पूरी हुई और शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक झमाझम बारिश हुई। इस बारिश से ग्रामीण अंचल में किसानों के चेहरे पर मुस्कान दिखी तो शहरियों को गर्मी व उमस से निजात मिली। लेकिन तेज बारिश के चलते जहां-तहां जलभराव हो गया जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

किसानों का कहना है कि ये बारिश तो सोना है सोना। कहा कि खेतों को सींचने के लिए हम सभी तरह-तरह के उपाय कर रहे थे। लेकिन इस बारिश ने काफी राहत पहुंचाई है। इससे धान, मक्का व गन्ने के खेतों को पर्याप्त पानी मिला। पानी न बरसने के चलते फसलें सूखने के कगार पर थीं।
उधर शहरी लोगों को झमाझम बारिश से गर्मी से तो राहत मिली पर सड़कों पर पानी भर जाने से राहगीरों और वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कइयों के घरों में बारिश का पानी भर गया। ये सभी लोग नगर निगम प्रशासन को कोसते रहे। शहर के रीवा रोड, बस स्टैंड, सेमरिया चौक, पन्नीलाल चौक, अंधेरी पुलिया, लालता चौक की सड़कों पर जलभराव दिखा। सड़कों में जगह-जगह गड्ढे होने से जल भराव की सूरत में रास्ता चलना भी दुर्घटना का कारण बना।



Powered by Blogger.