UP पुलिस ने मारा छापा तो, MP के इस शहर से पकड़ी गई कुख्यात अपराधी की पत्नी : पढ़िए पूरी कहानी


सतना. यूपी पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है और वह भी मध्य प्रदेश से। बता दें कि हाल ही में मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर परिसर से यूपी के कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ा गया था। हालांकि वह कारनामा मध्य प्रदेश पुलिस ने किया था और बाद में यूपी पुलिस के हवाले कर दिया। यह दीगर है कि उज्जैन से लखनऊ लाते वक्त रास्ते में ही विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया।


अबकी यूपी पुलिस, प्रदेश के एक और संगीन मामले में फरार आरोपियों की तलाश में मध्य प्रदेश पहुंची। अबकी बार पुलिस ने एमपी के मैहर में दबिश दी और लखनऊ के अपराधी और बाहुबली ठेकेदार सुरेंद्र उर्फ कालिया की जिला पंचायत सदस्य पत्नी रीता शुक्ला व एक पुरुष को हिरासत में लिया।


बताया जा रहा है कि रीता व उसके रिश्तेदार ने सोमवार की सुबह मैहर में मां शारदा के दर्शन किए और वापस होटल आ गए। होटल से सुबह लगभग 8 बजे निकलने की तैयारी में थे कि तभी तीन गाड़ियों में सवार लखनऊ पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। पुलिस दोनों को लेकर लखनऊ रवाना हो गई। कालिया के विरुद्घ लखनऊ में कई मुकदमे दर्ज हैं और उसके ऊपर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है।

जानकारी के मुताबिक रीता और उनका रिश्तेदार रविवार की रात लगभग 7.45 बजे स्कॉर्पियो से मैहर पहुंचे थे। यहां उन्होंने बड़ा अखाड़ा के सामने स्थित लॉज में कमरे बुक कराए। कमरों की बुकिंग के लिए प्रयागराज के नाम पते वाली विवेक मिश्रा नामक शख्स की आईडी दी। वैसे जिस आईडी पर होटल बुकिंग कराई गई, वह ड्राइवर की थी। यात्री निवास संचालक ने एक ही आईडी पर महिला समेत एक पुरुष के नाम पर कमरे बुक कर दिए।

बताया जाता है कि सुरेंद्र कालिया विकास दुबे की ही तरह अपराध और राजनीति के गठजोड़ से आगे बढ़ा। लखनऊ में दर्ज हत्या के मामले का आरोपी कालिया हरदोई के कछौना वार्ड नंबर एक तो उसकी पत्नी रीता वार्ड नंबर दो से जिला पंचायत सदस्य है। वह कछौना थाना का हिस्ट्रीशीटर है और हरदोई व लखनऊ समेत कई जनपदों में उसके खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मुकदमे भी दर्ज हैं। हुसैनगंज से उसके खिलाफ वर्ष 2007 में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई भी हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपित सुरेंद्र उर्फ कालिया की पत्नी मैहर के एक होटल में ठहरी हुई थी। उप्र पुलिस महिला को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई है। पत्नी की निशानदेही पर उत्तर प्रदेश पुलिस कालिया को गिरफ्तार करेगी।-डीपी सिंह चौहान, टीआई मैहर थाना।



Powered by Blogger.