MP : बड़ी रहत, रीवा जिले में 2090 रोगियों ने जीती कोरोना से जंग : धीरे- धीरे काम हो रहा संक्रमण : आकड़ा हुआ 2385


रीवा। कोरोना संक्रमण का प्रकोप अब धीरे-धीरे रीवा जिले में घट रहा है। अब जिले के त्योंथर, जवा, हनुमना जैसे अन्य राज्यों की सीमा से जुड़े क्षेत्रों में इसके संक्रमित मिल रहा है। इनके अलावा रीवा शहर में भी प्रतिदिन कोरोना संक्रमित रोगी मिल रहे हैं। जिले में 21 अक्टूबर तक कुल 2375 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हुये। इनमें से कोविड सेंटर, संजय गांधी हॉस्पिटल, जिला चिकित्सालय तथा आयुर्वेद चिकित्सालय में उपचार कराने के बाद 2090 व्यक्ति कोरोना से जंग जीत कर पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं। उपचार के दौरान 29 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को मृत्यु हुई। इनमें से अधिकांश गंभीर हृदय रोग, मधुमेह, अथवा अन्य किसी गंभीर रोग से पीड़ित थे।

दिल्ली से रीवा में लाकर किसानों को लुवी कंपनी का फर्जी लेबल लगाकर देता था पाइप : 25 लाख रुपए की नकली पाइप जब्त

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि रीवा जिले में 21 अक्टूबर तक कोरोना के एक्टिव केस 256 है। जिले में पिछले एक सप्ताह में कोरोना से संक्रमित होने वालों की तुलना में स्वस्थ्य होने वालों की संख्या बढ़ रही है। जिले में वायरोलॉजिकल लैब के साथ रैपिड रिस्पांस किट से कोरोना टेस्ट बड़ी संख्या में किए जा रहे हैं। इनसे संक्रमितों की पहचान तथा समय पर उपचार कराने में तेजी आयी है। कोरोना संक्रमण से 10 अक्टूबर के बाद कोई मौत नहीं हुई हैं। उसके पूर्व 25 सितंबर को एक रोगी की कोरोना से मौत हुई थी। कई गंभीर कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपचार के बाद पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गये है।

अतिक्रमण हटाने को लेकर मऊगंज SDM की कार्यवाही सवालों के घेरे में, तहसीलदार अनुराग त्रिपाठी की एक बार फिर सामने आई गुंडागर्दी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि रीवा जिले का रिकवरी रेट 85.85 प्रतिशत है। जिले में 1100 से अधिक कोरोना संक्रमित रीवा शहर में पाये गये हैं। जिले में 23 फीवर क्लीनिकों में कोरोना संक्रमित के सेंपल लिए जा रहे हैं। जिले में प्रतिदिन लगभग एक हजार कोरोना सेंपल की जांच की जा रही है। कोरोना के उपचार के लिए 190 ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड 71 आईसीयू बेड सहित पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं। दो निजी अस्पतालों में भी कोरोना के उपचार के लिए बेड उपलब्ध है।

रीवा में अजीबो गरीब घटना / नाबालिग प्रेमिका ने लड़के को बुलाया अपने घर, प्रेमी नहीं आया तो लगा ली आग : इलाज के दौरान हुई मौत






हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.