MP : बड़ा खुलासा : हथियारों का जखीरा देख पुलिस के उड़े होश, चार आरोपी को किया गिरफ्तार



कटनी. छोटे भाई डेनिस जैकब पर गोली चलाने वाले आरोपी डोनाल्ड जैकब के गोदाम और घर की तलाशी के मिले हथियारों को देखकर कोतवाली पुलिस की चकित रह गई। 27 सितंबर की रात नौ बजे डोनाल्ड जैकब ने छोटे भाई डेनिस के घर जाकर उस पर हमला बोला था और गोली चलाई थी। इस हमले में डेनिस के हाथ पर गोली लगी थी। हमला कर बड़ा भाई डोनाल्ड मौके से फरार हो गया था। इसकी शिकायत डेनिस के साथ रहने वाली मां ने कोतवाली पुलिस को दर्ज करवाई। शिकायत पर पुलिस ने जांच प्रारंभ की तो आरोपी के घर व गोदाम में तलाशी के दौरान हथियारों का जखीरा मिला।


हथियारों का जखीरा बरामद
एसपी ललित शाक्यवार ने बताया कि आरोपी के घर के स्टोर रूम में रखी पेटी की तलाशी में 3 देशी पिस्टल, 2 देशी कट्टा, 1 छकड़ी, 1 कपड़े के पट्टा में 12 बोर के 9 राउंड गोली, 13 नग 7.65 एमएम के राउंड, 12 नग राउंड और एक प्लास्टिक के डिब्बे में लोहे के छर्रे लगभग आधा किलो वजनी, दूसरे प्लास्टिक डिब्बे में एयर गन के छर्रे जैसे वजनी लगभग 6 किलो की वस्तु, 3 नग बका, 1 नग चापर चाकू, 1 स्टील का हत्थेदार चाकू, एक पुरानी बंदूक एक नली की जब्त की गई। आरोपी डोनाल्ड जैकब से घटना में प्रयुक्त 1 नग 12 बोर की एक नाल बंदूक घटनास्थल से 27 सितंबर को ही जब्त की जा चुकी है।


चार लोग गिरफ्तार
कोतवाली थाना प्रभारी वीके विश्वकर्मा ने बताया कि पूछताछ में आरोपी डोनाल्ड जैकब ने बताया कि अवैध हथियार उसने दमोह निवासी अरविंद पांडेय से लेकर पन्ना जिले के शाहनगर निवासी इब्राहिम अंसारी को एक नग 12 बोर बंदूक एक नाल तथा दो जिंदा कारतूस और बबलू राजा उर्फ अरविंद सिंह ठाकुर को 1 नग 12 बोर बंदूक दो नाली व 2 जिंदा कारतूस बेचा था। कोतवाली पुलिस ने कटनी निवासी डोनाल्ड जैकब, दमोह निवासी अरविंद पांडेय, पन्ना जिले के शाहनगर निवासी इब्राहिम अंसारी और बबलू राजा उर्फ अरविंद सिंह ठाकुर को गिरफ्तार किया है। एसपी ने टीम में शामिल कर्मियों को दस हजार रूपये पुरस्कार दिया है।


रैकेट का पता लगाने रिमांड में दो आरोपी
हथियारों की खरीदी और बिक्री के रैकेट का पता लगाने के लिए पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा ने बताया कि इस मामले में आरोपी डोनाल्ड जैकब और अरविंद पांडेय को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.