खुशखबरी : नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस को 17 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ने के लिए मिली हरी झंडी

ग्वालियर । रेलवे बोर्ड ने नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को 17 अक्टूबर से चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। इस ट्रेन के 14 अक्टूबर से रिजर्वेशन शुरू हो गए। साढ़े सात महीने बाद यह ट्रेन पटरी पर दौड़ने वाली है। दिल्ली व भोपाल जाने के लिए शहर को लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

दशहरा, दीपावली पर घर जाने के लिए अभी से बुकिंग शुरू : इन रूटों पर दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें 

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मार्च 2020 में शताब्दी एक्सप्रेस को बंद कर दिया था। लॉकडाउन खत्म होने के बाद धीरे-धीरे रेल यातायात को बहाल किया जा रहा है। पहले लंबी दूरी की ट्रेनों को चलाया गया। अभी ग्वालियर से दक्षिण भारत, महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनें गुजर रही हैं। त्योहार नजदीक होने पर इन ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गई, जिसकी वजह से भोपाल जाने वाले यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि वेटिंग टिकट पर सफर करना प्रतिबंधित है।

दीपावली और छठ के त्योहार को देखते 17 अक्टूबर से पटरी पर इंदौर से पटना के बीच दौड़ेगी SPECIAL TRAIN

त्योहार की भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने 196 ट्रेनों को दोबारा शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें नई दिल्ली से हबीबगंज (भोपाल) जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को भी 17 अक्टूबर से चलने की अनुमति दी है। नई दिल्ली से आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस ग्वालियर में सुबह 9:08 बजे आएगी और भोपाल से आने वाली शताब्दी शाम 7:30 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। यह ट्रेन मथुरा, आगरा कैंट, मुरैना, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, भोपाल व हबीबगंज स्टेशन पर रुकेगी।

खुलासा : मानव तस्करी के बाद अंतरराष्ट्रीय गिरोह बांग्लादेशी लड़कियों को ड्रग्स देकर करवाता था देह व्यापार 

तीन ट्रेनों को चलाने का भेजा है प्रस्ताव

उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल ने तीन ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भेजा है। झांसी-पुणे एक्सप्रेस, ग्वालियर-छपरा (बरौनी मेल) एक्सप्रेस, झांसी-बांद्रा को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। इस महीने इन ट्रेनों के चलने के आसार हैं। त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। त्योहार की वजह से यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। बरौनी मेल के चलने से यूपी व बिहार के लिए ट्रेन मिल जाएगी।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे   

Powered by Blogger.