REWA : भू-अर्जन में लंबित प्रकरणों का निराकरण कर व लापरवाही बरतने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही : कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी



रीवा. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने क्योंटी नहर परियोजना तथा जल संसाधन विभाग के अन्य कार्यों के लिए भू-अर्जन की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि संबंधित एसडीएम से निरंतर संपर्क करके तथा वैधानिक प्रावधानों के साथ भू-अर्जन प्रकरण तैयार कर इनका निराकरण कराएं। निर्माण प्रारंभ होने से पूर्व संबंधित भू-स्वामी को मुआवजे का अनिवार्य रूप से भुगतान कराएं।


संवादहीनता से उत्पन्न हो रही समस्या 
राजस्व तथा जल संसाधन विभाग के अधिकारी समन्वय से भू-अर्जन के संबंध में प्रयास करें। संवादहीनता के कारण कई कठिनाईयां उत्पन्न हो रही हैं। इन्हें सतत संवाद करके हल करें। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि क्योंटी नहर से संबंधित मुख्य नहर के निर्माण कार्य पूरे किए जा चुके हैं। नईगढ़ी भूमिगत नहर सिंचाई परियोजना का निर्माण कार्य जारी है। इनके भू-अर्जन के लंबित प्रकरणों पर तत्परता से कार्यवाही करें।


कड़ी कार्रवाई होगी 
कलेक्टर ने अपर कलेक्टर को भू-अर्जन के लंबित प्रकरणों की सतत समीक्षा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि भू-अर्जन में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।


बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, अपर कलेक्टर इला तिवारी, एसडीएम रायपुर कर्चुलियान एके सिंह, एसडीएम सिरमौर नीलमणि अग्निहोत्री, संयुक्ल कलेक्टर एके झा, कार्यपालन यंत्री क्योंटी नहर मनोज तिवारी तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे   

Powered by Blogger.