MP : कांग्रेस द्वारा बनवाये जा रहे ये कार्ड, अब मिल सकेगा लाखों रुपये का नि:शुल्क इलाज


कटनी. आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के लिए शहर कांग्रेस द्वारा पहल की जा रही है। शहर के सभी वार्डों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जहां पर लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। जिन लोगों के नाम सूची में नहीं है उनके आवेदन फार्म भी जमा कराए जा रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को घंटाघर स्थित कनकने स्कूल में आयुष्मान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें ढाई सौ से अधिक लोगों के आयुष्मान कार्ड के लिए पंजीयन किया गया एवं नए आवेदन जमा कराए गए। समाजसेवी श्याम यादव, बल्लू यादव, रमेश सोनी, पंकज गौतम, मौसूफ अहमद आदि ने बताया कि लगातार वार्डों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।


2008 की सर्वे सूची के अनुसार जिन हितग्राहियों के नाम का इस योजना में है उन्हीं के कार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा 1 दिन पहले गुरुनानक वार्ड के लिए गुरु नानक स्कूल में शिविर का आयोजन किया गया। निवर्तमान पार्षद मौसूफ अहमद की पहल पर गुरुनानक वार्ड क्षेत्र के 68 लोगों का योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाए गए। शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मिथलेश जैन ने बताया कि अलग-अलग शहर के 45 वार्डों के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लोग बड़ी संख्या में कार्ड बनवा रहे हैं।


बाल गंगाधर तिलक वार्ड में शिविर का आयोजन
जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मिथिलेश जैन के निर्देशन में बाल गंगाधर तिलक वार्ड क्रमांक 1 इंदिरा नगर में आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इससें गंभीर बीमारियों का पांच लाख तक का इलाज नि:शुल्क गरीब जनता को मिलेगा। इस दौरान पूर्व पार्षद एवं पूर्व कांग्रेस पार्षद दल के नेता राजकिशोर यादव कार्यकर्ताओं के साथ आयुष्मान कार्ड बनवाने में सहयोग किया। बड़ी संख्या में लोगों ने कार्ड बनवाया। जिलाध्यक्ष मिथिलेश जैन एवं राजकिशोर यादव ने लोगों के कार्ड के फायदे के बारे में बताया।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.