REWA : रीवा नगर निगम के चर्चित ठेकेदार केके सोहगौरा के यहां एंटी ईवीजन ब्यूरो टीम का छापा

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। लंबा कारोबार करने के बाद भी टैक्स को लेकर गड़बड़ी  किये जाने के मामले में इन दिनों जीएसटी केन्द्रीय कर व राज्य कर की टीम लगातार छापामारी कर रही है। गुरुवार को एक ठेकेदार के यहां जीएसटी राज्य कर एंटी ईवीजन  ब्यूरो सतना की टीम ने छापामारी करते हुए जांच शुरू की है। जानकारी के अनुसार पहले ही दिन जांच के दौरान 45 लाख रुपये ठेकेदार द्वारा सरेण्डर किये गए हैं। एंटी ईवीजन ब्यूरो की टीम ने ठेकेदार केके सोहगौरा के पद्मधर कॉलोनी स्थित कार्यालय सहित आवास में पहुंचकर जांच शुरू की। 

रीवा कमिश्नर ने 150 से अधिक पेंशन लंबित प्रकरण पर DEO को लगाई कड़ी फटकार 

बताया जा रहा है कि पिछले तीन साल से टैक्स को लेकर संशय की स्थिति निर्मित हो रही थी। बताते हैं कि सिविल कांट्रेक्टर के रूप में इस फर्म के बड़े-बड़े काम चल रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी पर्याप्त टैक्स जमा नहीं हो रहा था। मिसमैच के बीच अंतत: उच्च स्तर से निर्देश मिलते ही सतना से एंटी ईवीजन ब्यूरो की 20 सदस्यीय टीम रीवा पहुंची और छापामारी करते हुए जांच शुरू कर दी। माना जा रहा है कि यह जांच अभी शुक्रवार को भी जारी रहेगी। 

रमागोविंद पैलेस और जॉन टॉवर के संचालकों को नोटिस जारी, होने जा रही है बड़ी कार्यवाही : जानिए क्या है मामला

टॉप फाइव में हैं शामिल : 

एंटी ईवीजन ब्यूरो की टीम ने जिस ठेकेदार के यहां यह छापामारी की है वे ठेकेदारी को लेकर टॉप फाइव की सूची में शामिल हैं। व्यापक स्तर पर उनके काम चलते हैं। गुरुवार को देर शाम तक कार्रवाई जारी रही।

रीवा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की बड़ी कार्यवाही : चार SDM सहित 16 राजस्व अधिकारियों को थमाया नोटिस

व्यापारियों में हड़कंप : 

इन दिनों जिस तरह छापामारी चल रही है उससे व्यापारियों में हड़कंप मचा है। त्योहार का समय होने की वजह से इस समय जहां व्यापारी पूरी तैयारी में लगे हुए हैं वहीं ऐसे व्यापारी जो सही तरीके से टैक्स जमा नहीं कर रहे वे डरे सहमें भी हैं कि कहीं इसी बीच उनके यहां भी नबर न लग जाय।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.