REWA : रीवा कमिश्नर ने कहा- वाहनों के परमिट तथा फिटनेस की नियमित करें जांच


रीवा। संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने संभागीय समीक्षा बैठक में परिवहन विभाग के कार्यों की समीक्षा की। कमिश्नर कार्यालय में आयोजित बैठक में कमिश्नर ने कहा कि सभी परिवहन अधिकारी वाहनों के परमिट तथा फिटनेस की नियमित जांच करें। वाहनों के पंजीयन, बीमा, पर्यावरण प्रदूषण संबंधी प्रमाण पत्र की भी नियमित जांच करें। कोरोना संकट के कारण लगभग चार महीने परिवहन व्यवसाय पूरी तरह से बंद रहा। शासन द्वारा कोरोना संकट काल में वाहनों के परमिट तथा अन्य राशियों में छूट का लाभ दिया गया । जिसके कारण परिवहन राजस्व में कमी आई है। अब परिवहन व्यवसाय लगभग सामान्य हो गया है। निर्धारित लक्ष्य के अनुसार परिवहन राजस्व की प्राप्ति सुनिश्चित करें।

संकट से जूझ रही सरकार : खनिज व शराब के अवैध परिवहन पर करें सख्त कार्यवाही : कमिश्नर

वसूली पर एक नजर: बैठक में कमिश्नर ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिये परिवहन विभाग में रीवा जिले के लिए 78.59 करोड़ सतना के लिए 82.03 करोड़, सीधी जिले के लिए 24.95 करोड़ तथा सिंगरौली के लिए 37.93 करोड़ रूपये की राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य के विरूद्ध 31 अक्टूबर 2020 तक रीवा जिले में 30.26 करोड़, सतना में 29.69 करोड़, सीधी में 10.63 करोड़ तथा सिंगरौली में 15.54 करोड़ रूपये के राजस्व की प्राप्ति हुई है। आगामी 31 मार्च तक लक्ष्य के अनुसार राजस्व प्राप्ति के प्रयास करें। वाहनों की खरीद बिक्री नवरात्रि से शुरू हो गई है। अब इसमें तेजी आयेगी जिससे राजस्व आय में वृद्धि होगी।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की इस बड़ी कार्यवाही से अधिकारियों में मच गया हड़कंप : तीन दिन में मांगा जवाब 

तत्काल कार्रवाई के निर्देश: बैठक में कमिश्नर ने विभागीय गतिविधियों की बिन्दुवार समीक्षा की। कमिश्नर ने हनुमना चेक पोस्ट के संबंध में मिल रही शिकायतों के संबंध में जिला परिवहन अधिकारी रीवा को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में कमिश्नर ने कहा कि प्रत्येक तीन माह में समीक्षा बैठकें आयोजित की जाएगी। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी सिंगरौली एसपी दुबे ने कहा कि शासन द्वारा बसों को 31 दिसम्बर तक फिटनेस तथा अन्य मामलों में छूट दी गई है। इसके बाद तेजी से राजस्व एकत्रित होगा। इस वर्ष निर्धारित लक्ष्य से अधिक राजस्व की प्राप्ति सभी जिलों में होगी। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी सतना संजय श्रीवास्तव, परिवहन अधिकारी रीवा मनीष त्रिपाठी, परिवहन अधिकारी सीधी कार्तिका तथा उप संचालक सतीश निगम उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.