MP : रेलवे की नई पहल : जबलपुर-कटनी-सिंगरौली-बीना के यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा ...

जबलपुर। ट्रेन के सफर में यात्रियों को प्यास बुझाने के लिए उन्हें उत्पाद उपलब्ध कराने की पहल जबलपुर रेल मंडल ने शुरू कर दी है थ् दरअसल लगातार शिकायत आ रही थी कि चलती ट्रेन में यात्रियों को न तो पानी मिल रहा है न ही को‍ल्डड्रिंक। इसे देखते हुए जबलपुर रेल मंडल के कमर्शियल विभाग में जबलपुर-कटनी-सिंगरौली रूट पर रेल यात्रियों को होने वाली असुविधा से बचने एवं अनाधिकृत सामग्री बेचने वाले वेंडरों पर लगाम लगाने के लिए रेलवे ने पश्चिम मध्य रेलवे का जबलपुर मंडल में पहला इनोवेटिव आइडिया चलती ट्रेन में नान फ़ूड सामग्री के विक्रय का किया है।

MP उपचुनाव : शिवराज vs कमलनाथ, भारी मतों के साथ 28 सीटों पर बनेगी हमारी सरकार 

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि ट्रेन में जहर खुरानी सहित अनेक अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए मंडल में उक्त अभिनव प्रयोग से अवैध वेंडर्स की गतिविधियों को रोकने में सहायता मिलेगी। साथ ही नये प्रयोग से रेलवे को लायसेंस फीस के रूप में बड़ी रकम भी मिलेगी। रेलवे ने अपना यह अभिनव प्रयोग जबलपुर-कटनी-सिंगरौली-बीना खंड में प्रारंभ किया है।

अजब गजब : पत्नी ने अपनी इच्छा से पति को दिया तलाक, खशी-खुशी करवाई पति की प्रेमिका से शादी

इस अधिकृत वेंडर योजना का शुभारम्भ कटनी स्टेशन पर रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रिंस विक्रम ने वेंडर्स को वैध डिजिटल आई डी प्रदान करते हुए । उन्हें ट्रेनों में चलने की मंजूरी प्रदान की। इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि इस योजना के वेंडर अधिकृत यूनिफार्म में प्रत्येक ट्रेन के शयनयान श्रेणी के कोच में पैक्ड सामग्री का एमआरपी पर नॉन फूड आइटम के विक्रय करने हेतु अधिकृत किये गए हैं। ये वेंडर्स यात्रियों की सुविधा के लिए प्रातः छह बजे से रात्रि 21 बजे तक यात्रियों की आवश्यकता की उपयोगी सामग्री का विक्रय चलती ट्रेन में करेंगे।

Powered by Blogger.