REWA : कलेक्टर ने किसानों को दिया भरोसा बोले- धान खरीद केंद्र में सारी सुविधा है निःशुल्क, कोई पैसा मांगे तो करें फोन


रीवा. कलेक्टर डॉ इलैयाराज टी ने किसानों को आश्वस्त किया है कि वो घबराए नही, किसी के चक्कर में न पड़ें। क्रय केंद्र पर किसी को एक पैसा न दें। क्रय केंद्र पर किसी काम के लिए किसान को पैसा नहीं देना है।धान की तौल कराने तथा वाहनों में लोड कराने की व्यवस्था समिति द्वारा की जा रही है। इसके लिए किसानों से किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जा रहा है। खरीदी केंद्र में किसान को सभी सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं। यदि कोई व्यक्ति किसानों से किसी भी तरह का शुल्क लेता है अथवा अधिक धान की मांग करता है। तो किसान जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के फोन नंबर पर तत्काल सूचना दें।


एसएमएस मिलने पर ही खरीद केंद्र आएं किसान

कलेक्टर ने किसानों से अनुरोध करते हुए कहा है कि धान बिक्री के लिए एसएमएस मिलने पर ही धान लेकर खरीद केंद्र आए। खरीद के लिए भेजा गया एसएमएस 15 दिनों तक वैध रहेगा। इस अवधि में किसान किसी भी दिन अपना धान लेकर आ सकते हैं। किसान साफ-सुथरी तथा सूखी हुई धान लेकर ही खरीदी केंद्र में आए जिससे धान की गुणवत्ता के कारण किसी तरह की परेशानी न हो।


जिले भर में सहकारी समितियों के माध्यम से समर्थन मूल्य पर धान की खरीद की जा रही है। अब तक पंजीकृत 28 हजार से अधिक किसानों को धान खरीदी का एसएमएस भेजा जा चुका है। शेष बचे सभी किसानों को 27 दिसंबर तक धान खरीदी का एसएमएस भेज दिया जाएगा।
Powered by Blogger.