MP : यात्रीगण कृपया ध्यान दें : रीवा-जबलपुर इंटरसिटी स्टेशन में अब 8 फरवरी से होने जा रहें ये बड़े बदलाव : पढ़ ले ये खबर

रीवा-मदनमहल ट्रेन के टर्मिनेट स्टेशन में बदलाव होगा. आगामी 8 फरवरी से यह ट्रेन जबलपुर स्टेशन तक ही जायेगी. इस बाबत पश्चिम मध्य रेलवे ने सूचना जारी कर दी है. ऐसा होने से यात्रियों को मदन महल तक जाने का मौका नहीं मिलेगा. वहीं, प्रतिदिन ट्रेन का सफर 10 मिनिट पहले पूरा हो जायेगा और रेल प्रशासन के खर्च में भी कुछ बचत होगी.

9 IAS अफसरों का तबादला आदेश हुआ जारी, बदले गए जिला पंचायतों के CEO : सतना की ऋजु बाफना बनी जबलपुर की सीईओ

अभी मदन महल तक जाती रही रीवा-जबलपुर इंटरसिटी ट्रेन

गौरतलब है कि रीवा-जबलपुर इंटरसिटी ट्रेन पहले रीवा से चलकर जबलपुर स्टेशन तक जाती रही. अभी 10 माह पहले ही जबलपुर स्टेशन के नजदीक नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य रेल प्रशासन द्वारा कराया गया. तब बचे रेलमार्ग में दबाब बढऩे पर इंटरसिटी ट्रेन को जबलपुर के मदनमहल स्टेशन तक बढ़ा दिया गया.

म०प्र० पुलिस कांन्स्टेबल में निकली 4000 पदों पर बम्पर भर्ती, जल्दी करे आवेदन, 6 फ़रवरी अंतिम तारीख़ : यहाँ पढ़िए पूरी जानकरी

रीवा को रेलवे ने दी एक और नए ट्रेन की सौगात, लम्बे समय से थी मांग…

अब 6 महीने के लॉकडाउन के बाद रेल प्रशासन ने फिर रीवा से जबलपुर के बीच ट्रेन चलाई है, जिसका गाड़ी नंबर नियमित इंटरसिटी के इतर 02289 जारी किया गया है. 

लाइक करिए रीवा न्यूज़ मीडिया के ऑफिसियल पेज को और पढ़िए ताजा खबरें 

यह ट्रेन अभी जबलपुर के मदनमहल स्टेशन तक जा रही है, जिसके आगमन एवं प्रस्थान स्टेशन में अब 8 फरवरी से बदलाव हो जायेगा और यह ट्रेन केवल जबलपुर स्टेशन तक ही जायेगी.

इस तारीख से सरकारी सेवा में आए अधिकारी-कर्मचारियों को नहीं मिलेगी पेंशन : पढ़ ले ये काम की खबर

कुछ अन्य ट्रेन चलाने की मांग

उल्लेखनीय है कि करीब 6 माह बाद रीवा रेलवे स्टेशन से छह यात्री ट्रेन चलने लगी हैं. भोपाल, जबलपुर, दिल्ली और इंदौर के लिए नियमित ट्रेन चलने से यात्रियों को अब कुछ राहत मिली है.

मैकेनिकल इंजीनियरिंग की सलोनी साथ बार असफल होने के बाद वायु सेना में बनी फ्लाइंग ऑफिसर : ऐसी है इनके सफलता की कहानी

अब यात्री बिलासपुर व नागपुर के लिए ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के चिरमिरी-बिलासपुर या दुर्ग तक के लिए ट्रेन चलाने की निरंतर मांग उठ रही है परंतु राज्य सरकारों की तनातनी के कारण मांग पूरी नहीं हो पा रही.

मंदिर को बना रखा था नशे का अड्डा, कई लड़कियों को अगवा कर बनाया हवस का निशाना : फिर 

बता दें कि जिले से 11 यात्री ट्रेन साप्ताहिक व नियमित चलती रहीं. गत 22 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन के चलते सभी ट्रेन के पहिये थम गए. अब धीरे-धीरे रेल प्रशासन ने यात्री ट्रेन चलाना शुरू कर दिया है. फिर भी रीवा की सभी ट्रेन के नियमित संचालन पर फिलहाल रेल प्रशासन विचार नहीं कर रहा है.

शिवराज सरकार में भांजियां कहीं भी सुरक्षित नहीं, पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्यारे मियां यौन शोषण मामले में नाबालिग की मौत के बाद बोला हमला


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.