REWA : मुख्यमंत्री गणतंत्र दिवस समारोह के होंगे मुख्य अतिथि : जिले में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित


रीवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आगामी 25 जनवरी को रीवा आगमन प्रस्तावित है। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री का 25 जनवरी को दोपहर बाद रीवा में आगमन प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री जिले में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके उपरांत वे विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण करेंगे। तत्पश्चात मुख्यमंत्री नगर निगम के विकास एवं निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री देर शाम किसी भी कार्यालय का निरीक्षण करेंगे। कलेक्टर ने प्रत्येक जिला अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अपना कार्यालय आकर्षक एवं स्वच्छ बना लें।

पहले दिन टीका लगवाने वाले सुरक्षित, कुछ को बुखार व सिर दर्द की सूचना : ध्यान रहें ये तीन बातें

राज्य स्तर की हो तैयारी

कलेक्टर ने कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे। अतः गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारी राज्य स्तर की हो। समारोह में जिला पुलिस बल, एसएएफ एवं होमगार्ड द्वारा की जाने वाली परेड राज्य स्तरीय हो। इसमें राज्य स्तर से पुलिस बैण्ड की व्यवस्था की जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी जिला अधिकारी विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित बनाई जाने वाली झांकी क्रिएटिव एवं उच्च्‌ा स्तर की बनाए। 

'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' : इतिहास में पहली बार एक ही जगह के लिए एक साथ एक ही दिन में रीवा समेत आठ ट्रेनों का हुआ शुभारंभ

उपरोक्त झांकियां राज्य स्तर कार्यक्रम के अनुरूप बनाई जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में अधिक से अधिक हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं की सामग्रियों का वितरण किया जाना है। इसकी तैयारी जिला अधिकारी अभी से कर लें। कलेक्टर ने कहा कि सोमवार को आयोजित होने वाली टीएल बैठक में मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी बैठक की विस्तृत रूप से समीक्षा की जाएगी। बैठक में नगर पालिक निगम के आयुक्त मृणाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, अपर कलेक्टर इला तिवारी, संयुक्त कलेक्टर माला त्रिपाठी, एके झा, केपी पांडेय, एसडीएम हुजूर फरहीन खान सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Powered by Blogger.