MP : शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक खत्म : इन अहम प्रस्तावों पर मिली मंजूरी

भोपाल। शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 15 अहम प्रस्तावों पर मंजूरी मिली। इनमें ऋण मुक्ति विधेयक, प्रधानमंत्री खाद्य उन्नयन योजना को मंजूरी मिली है। वहीं कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा हुई है।

चार IAS के तबादले : उज्जैन कमिश्नर आनंद शर्मा मुख्यमंत्री चौहान के सचिव बने

कैबिनेट में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मुरैना जिले के दो थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई, कई लोगों की हालत गंभीर : शवों को सड़क पर रखकर प्रदर्शन

विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहा है। कल विस्तार से इस पर चर्चा हुई। इसे 3 फेस में रखा गया है। 3 ग्रुप भारत सरकार ने ही बनाकर दिए हैं। हेल्थ केयर ग्रुप, फ्रंट लाइन वर्कर, 50 साल से ऊपर गंभीर किस्म के रोगी।

बर्ड फ्लू को लेकर गृह विभाग ने भेजी कलेक्टरों को गाइडलाइन : कहा-सख्ती से हो पालन

इसे हम जिलों के अंदर 24 घंटे के अंदर पहुंचा देंगे। 5 लाख डोज प्रारंभिक चरण में आ रहे हैं। यह सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में लगेगी। पूरे प्रदेश में 1149 पॉइंट पूरे प्रदेश में टीकाकरण के लिए निश्चित हुए हैं। पहले चरण में 5 दिन में, दूसरे चरण में 4 दिन में यह पूरा हो जाएगा।

वैक्सीन लगने के 9 दिन बाद भोपाल के 42 वर्षीय वॉलंटियर की मौत, भारत बायोटेक बोली- डोज से संबंध नहीं

यह वैक्सीन भारत सरकार द्वारा नि: शुल्क ​दी जा रही है। हमारे पास 4.2 करोड़ खुराक स्टोर करने का दायित्व है। वैक्सीन हमारे यहां कल सुबह आ जाएगी। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर चार स्थानों में मिलेगी।

कार नदी में गिरने से पिता और बेटी की मौत, बेटा लापता

कोई भ्रम इस बारे में ना ​फैलाएं यह हमारे वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित है। तीसरे चरण का जब आमजन का अभियान होगा, तब टीकाकरण की ओर जाएंगे, क्योंकि सबकी इच्छा ये है कि गरीब को पहले लगे।

Powered by Blogger.