MP : 15 साल में प्रजनन योग्य लड़कियां, टंच माल, आइटम... इन बेतुके बोल से विवादों में आएं दिग्गज कांग्रेसी

 
MP : 15 साल में प्रजनन योग्य लड़कियां, टंच माल, आइटम... इन बेतुके बोल से विवादों में आएं दिग्गज कांग्रेसी

एमपी कांग्रेस के बड़े नेता हमेशा अपने बेतुके बोल की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। इस सूची में पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का भी नाम है। महिलाओं के खिलाफ शर्मनाक बयान देकर राजनीतिक को ये लोग शर्मसार करते रहते हैं। अब पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का नाम सुर्खियों में हैं।


कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा...एमपी कांग्रेस के ये वो दिग्गज नेता हैं, जिन्होंने अपने बयान से महिलाओं को अपमानित करने का काम किया है। बयानों पर बखेड़ा खड़ा होने के बाद सफाई देकर ये नेता बच निकलते हैं। हाल ही में कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि 15 वर्ष की उम्र में लड़कियां प्रजनन के लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है। सज्जन के बयान पर महिला आयोग और राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग खफा है।


कसैले बयान के लिए विख्यात सज्जन
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा अपने कसैले बयान के लिए विख्यात हैं। वह विरोधियों को लेकर अटपटे बयान देते रहते हैं। सज्जन सिंह वर्मा जब जुबान खोलते हैं तो विरोधियों के लिए उनके मुंह गंदगी ही निकलती है। बीते दिनों उनसे जब सवाल किया गया है कि एमपी में बेटियों की शादी की उम्र 18 से 21 करने की तैयारी है। सज्जन ने कहा कि डॉक्टरों के अनुसार 15 साल की उम्र में लड़कियां प्रजनन के लायक हो जाती हैं। फिर शिवराज कौन डॉक्टर हैं जो 21 करने की बात कर रहे हैं। सज्जन के इस बयान बर बखेड़ा खड़ा हो गया है।

किरकिरी के बाद सफाई
कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष महिला हैं। इस बयान को लेकर काफी किरकिरी हो रही है। राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग ने सज्जन सिंह वर्मा से 2 दिनों के अंदर जवाब मांगा है। कांग्रेस पार्टी को जवाब देते नहीं बन रही है। मुश्किलें बढ़ने के बाद सज्जन सिंह वर्मा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी की साजिश है और उन लोगों ने तोड़ मरोड़ कर बयान को पेश किया है। वहीं, बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है।

आइटम' पर भी हुआ था बवाल
कांग्रेस के बद जुबान नेताओं की सूची में सज्जन सिंह वर्मा अकेले नहीं है। एमपी उपचुनाव के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ भी विवादित बयान दे चुके हैं। कमलनाथ ने डबरा इलाके में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि वो आइटम है। आइटम शब्द का प्रयोग उन्होंने पूर्व मंत्री इमरती देवी के लिए किया था। विवाद बढ़ने के बाद खेद प्रकट कर निकल लिए थे। इस दौरान भी बीजेपी ने इस बयान को खूब तूल दिया था।


दिग्विजय दे चुके हैं टंच माल वाला बयान
एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। मंदसौर की रैली में उन्होंने तत्कालीन सांसद मीनाक्षी नटराजन को लेकर कहा था कि मैं राजनीति का पुराना जौहरी हूं। मीनाक्षी जी का काम देख कर मैं यह कह सकता हूं कि वह 100 टका टंच माल हैं। इस बयान पर काफी विवाद हुआ था, तब दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मैंने कुछ गलत नहीं कहा। मैंने उन्हें 100 टका सोने का माल कहा था। मैंने उनकी तारीफ में ये बात कही थी।


मोदी को घेरने के चक्कर में खुद घिर गए थे जीतू
जून 2020 में जीतू पटवारी भी अपने बयान को लेकर विरोधियों के निशाने पर आ गए थे। उन्होंने केंद्र पर हमला करते हुए ट्वीट किया था कि पुत्र के चक्कर में 5 पुत्री पैदा हो गई। 1- नोटबंदी, 2-जीएसटी, 3-महंगाई, 4-बेरोजगारी और 5-मंदी। लेकिन विकास पैदा नहीं हुआ। इसे बयान को लेकर महिला आयोग ने संज्ञान लिया था। साथ ही उन्हें नोटिस भी जारी किया गया था। विवाद बढ़ता देख जीतू ने खेद प्रकट किया और उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। इस दौरान भी कांग्रेस के नेता उनके साथ खड़े नजर नहीं आए थे।

Related Topics

Latest News