REWA : गलवान घाटी में हुए शहीद रीवा के सपूत को मिला 'वीर चक्र'

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। भारत-चीन की सीमा पर देश की रक्षा करते शहीद हुए रीवा के फरेंदा निवासी शहीद दीपक सिंह गहरवार को सरकार ने वीर चक्र से सम्मानित किया है। शहीद की पत्नी को सरकारी नौकरी मिली है। सरकार ने नौकरी का वादा किया था लेकिन उस पर अमल नहीं हुआ था, रीवा न्यूज़ मीडिया में  ये खबर दिखाई थी जिसपे लाखों में शेयर हुआ था. शहीद की पत्नी रेखा सिंह ने धन्यवाद दिया है।

CM शिवराज का प्रदेशवासियों के नाम संदेश वाचन बोले - मध्यप्रदेश को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनायेंगे

गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व घोषित किए गए नामों में दीपक सिंह गहरवार का भी नाम शामिल है, बीते 15 जून 2020 को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प हो गई थी। जिसमें देश के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसी में दीपक भी शामिल थे। युद्धकाल के तीसरे सर्वोच्च सम्मान वीर चक्र से पांच सैनिकों को सम्मानित किया गया है, जिसमें नायक दीपक सिंह गहरवार के साथ ही हवलदार तेजिंदर सिंह, के पलानी, गुरतेज सिंह आदि को भी वीर चक्र दिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

दीपक की शहादत पर बड़ी संख्या में लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे मुख्यमंत्री सहित कई जनप्रतिनिधियों ने शहीद को अंतिम विदाई दी थी। 25 जनवरी सोमवार का दिन शहीद दीपक के परिवार के लिए यादगार बन गया एक ओर पत्नी रेखा सिंह को चोरगड़ी गांव के स्कूल में टीचर की नौकरी की ज्वाइनिंग मिली और दूसरी ओर शाम को सूचना मिली कि वीर चक्र का सम्मान देने की घोषणा सरकार ने की है।

CM शिवराज ने पहाड़िया स्थित 158 करोड़ के अपशिष्ट प्रबंधन कचरा संयंत्र प्लांट का किया लोकार्पण

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने रीवा जिले के ग्राम फरेंदा में शहीद दीपक सिंह के घर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किये थे। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों से मिलकर उन्हें ढाढस बंधाते हुए शहीद के परिजनों को एक करोड़ रूपये की सम्मान निधि, उनकी धर्म पत्नी को शासकीय सेवा में नियुक्ति, फरेदा गांव के मार्ग का नाम शहीद के नाम पर रखने, गांव में प्रतिमा स्थापित करने और अस्पताल बनाने की घोषणा की थी, लेकिन इनमें से अधिकांश घोषणाएं कागजों तक ही सिमट कर रह गई थी। 

रिश्ते हुए कलंकित : फूफा ने किशोरी से बलात्कार कर बनाया गर्भवती, महिला थाना प्रभारी ने भगाया तो पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.