REWA : खेल के मैदान से ही सौहाद्रपूर्ण समाज का निर्माण होता है : पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल


खेल के मैदान से ही सौहाद्रपूर्ण समाज का निर्माण होता है। टीम बनाकर खेल खेलने की भावना एक दूसरे के प्रति सहायता और एकता की भावना को संचारित करती है। ये बातें प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेेंन्द्र शुक्ल ने आज दो दिवसीय खो-खो प्रीमियम लीग प्रतियोगिता के समापन समारोह अवसर पर खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुये कहीं। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय स्टेडियम में 13 से 14 फरवरी तक चलने वाले खो-खो प्रतियोगिता के समापन समारोह अवसर पर उन्होने कहा कि रीवा एवं विध्ंय के खिलाडियों ने देश और दुनिया में अपने खेल का परचम लहराया है। आने वाले दिनो में खो-खो खेल को और बढ़ावा दिया जायेगा और इसके संवर्धन के लिये और खिलाडियों को खेल के प्रति आकर्षित करने के लिये हर स्तर पर सहयोग किया जायेगा। 

लोक सेवा गारंटी के आवेदन समय सीमा से बाहर होने पर होगी कार्यवाही : कलेक्टर

श्री शुक्ल ने आयोजन समिति के सदस्यों को प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिये बधाई देते हुये कहा कि रीवा में वृहद स्र्पोट्स काम्पलेक्स का निर्माण कराया जा रहा है। यहां नेशनल लेवल के टूर्नामेट का आयोजन कराकर स्र्पोट्स काम्पलेक्स का शुभांरभ किया जायेगा। श्री शुक्ल ने खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि हार जीत खेल का हिस्सा है हार-जीत महत्वपूर्ण नहीं है, महत्वपूर्ण होता है खेल में हिस्सा लेना। उन्होने सभी खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया और अच्छे खेल के लिये बधाई दी। कार्यक्रम में विजयी खिलाडियों को श्री शुक्ल द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

कृष्णा आडिटोरियम में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन संपन्न

इस अवसर पर रीवा संभागायुक्त राजेश कुमार जैन ने प्रतिभागी खिलाडियों को बधाई देते हुये कहा कि खेलकूद से शरीर स्वस्थ रहता है। स्वस्थ्य शरीर से ही स्वस्थ मन का विकास होता है। स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन ही अच्छे समाज का निर्माण कर सकेगा। उन्होने खिलाडियों को खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से भारतीय एकता अखंडता एवं भाईचारे के साथ स्वस्थ जीवन की शुभकामनायें दीं।

सफाई व्यवस्था का हाल देखने भ्रमण पर निकले कलेक्टर, गन्दगी देख निगम अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

दो दिवसीय खो-खो प्रीमियम लीग प्रतियोगिता मे बालक वर्ग में 6 और बालका वर्ग में 3 टीमों ने हिस्सा लिया। बालिका वर्ग में रीवा रियासत की टीम विजेता बनी वहीं बालक वर्ग में विंध्या टाइगर की टीम विजेता घोषित की गई।

नगरीय निकाय चुनावों की तैयारी को लेकर इस बार कांग्रेस आगे , दावेदारों को वचन पत्र समेत दिलाया जा रहा वफादारी का संकल्प

इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक वीएन त्रिपाठी, सहित विजय सिंह, अनिल सिंह, वीेरेंद्र शुक्ला, राजीव पाण्ड, कृष्णराज सिंह, अर्चना सिंह, शंखध्वज सिंह, विजय सिंह, जीतू तिवारी, अवनीश तिवारी, आशीष सिंह एवं बडी संख्या में प्रतिभावान खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.