REWA : सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में रिक्त पद भरने की प्रक्रिया शीघ्र करें पूरी : राजेंद्र शुक्ल

रीवा। पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेंद्र शुक्ल ने सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में उपचार की सुविधाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल में हर गंभीर रोगी स्वस्थ होने की आशा और विर्श्वास लेकर आता है। यहां आने वाला हर रोगी स्वस्थ होकर मुस्कुराते हुए घर जाना चाहिए। रोगियों को सेवाभाव के साथ आधुनिक उपचार की सुविधा दें।

खुशखबरी : कल 21 फरवरी रीवा से इतवारी के बीच दौड़ेगी नई यात्री ट्रेन : ये होगा रुट

हॉस्पिटल में चिकित्सा विशेषज्ञों के पद भरे जा रहे हैं। हॉस्पिटल में नर्सों तथा टेक्नीशियनों के रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूरी कराए। नर्सों के भर्ती के संबंध में समयबद्ध कार्यक्रम तय किया गया है। इसका पालन सुनिश्चित करें। बैठक में पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सुपर हॉस्पिटल ने अच्छी उपचार सुविधाओं के कारण काफी कम समय में लोगों का दिल जीत लिया है। यहां उपचार कराने के लिए बड़ी संख्या में गंभीर रोगी आ रहे हैं। इनकी सेवा के लिए पर्याप्त संख्या में नर्सों तथा चिकित्सा सहायकों का होना आवश्यक है। हॉस्पिटल में आधुनिकतम मशीनें उपलब्ध हैं। इनके कुशल संचालन के लिए टेक्नीशियन की व्यवस्था शीघ्र करें। सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को स्वतंत्र इकाई मानते हुए इसके लिए स्वीकृत पदों की पूर्ति की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करें। इस संबंध में आ रही बाधाओं को दूर किया जा सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण तथा इच्छाशक्ति के साथ प्रयास करने की आवश्यकता है। नर्सों की भर्ती 20 अप्रैल तक पूरे कराने के प्रयास करें।

रीवा जिपं अध्यक्ष के बेटे ने कार चालक को पीटा; वाहन से टकराई थी कार : FIR दर्ज

कराए व्यापक प्रचार-प्रसार

बैठक में पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में र्पांिकग व्यवस्था में सुधार करने, डॉक्टरों के वाहन के लिए अलग से र्पांिकग बनाने तथा रोगियों के सहयोगियों के भोजन , नहाने, शौचालय आदि की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल द्वारा कई गंभीर रोगियों का सफलता पूर्वक उपचार किया गया है।

कांग्रेस नहीं उतारेगी प्रत्याशी गिरीश निर्विरोध चुने जाएंगे, विधानसभा के 18वें अध्यक्ष होंगे

यहां 10 डायलिसिस मशीनें चल रही हैं जिनमें 68 रोगियों को उपचार सुविधा दी गई है। अस्पताल की सुविधाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराए। जिससे आयुष्मान कार्ड धारी हर रोगी तथा अन्य रोगी उपचार सुविधा का लाभ उठा सके । बैठक में मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर, सुपर स्पेशियलिटी के अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. व्हीडी त्रिपाठी, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अभिजीत सिंह, डॉ. प्रदीप, डॉ. चतुर्वेदी तथा अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.