SATNA : नेताजी के कहने पर DEO ने सीनियर को हटा जूनियर को सौंप दिया प्राचार्य का प्रभार

सतना. जिले के अधिकारी सत्तासीन पार्टी नेताओं की हाथ की कठपुतली बन चुके हैं। जनप्रतिनिधियों के दबाव में गलत निर्णय लेकर नियम कादयों की धज्जियां उठा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय में समाने आया है। डीइओ सतना केएस कुशवाह ने 27 जनवरी को एक आदेश जारी करते हुए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहाड़ी विकासखंड उचेहरा के प्रभारी प्राचार्य विनोद कुमार सेन से प्रभार छीनते हुए माध्यमिक शिक्षक अनूप कुमार रैकवार को विद्यालय का प्रभार सौंप दिया ।

पिता से रुपये ऐंठने स्वयं के अपहरण की पुत्र ने रची कहानी, SP रीवा ने ऐसे किया खुलासा

इसकी शिकायत मिलने पर संयुक्त संचालक लोक शिक्षण रीवा ने शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी सतना के आदेश को निरस्त करते हुए फिर से विनोद कुमार सेन को नियमानुसार अस्थाई तौर पर स्कूल का प्रभार सौंप दिया। दरअसल सीनियर शिक्षक को हटाकर जूनियर को स्कूल का प्रभार देने का विरोध करते हुए इसकी शिकायत उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ जिला सतना इकाई के द्वारा गुरुवार को संयुक्त संचालक लोक शिक्षण रीवा से की गई थी।

खेत में मिली महिला की छत-विछत हालत में लाश, रेप के बाद हत्या का आरोप

संयुक्त संचालक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीइओ के आदेश का नियम विरुद्ध बताते हुए उसे निरस्त कर दिया, करते हुए फिर से विनोद कुमार को स्कूल का प्रभार सौंप दिया। जेडी की इस कार्यवाई पर उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ ने हर्ष व्यक्त किया है।


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.