SIDHI : रीवा संभाग के कमिश्नर ने उपयंत्री को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित : ईई व एसडीओ को भी नोटिस देकर मांगा जवाब

सीधी। बस हादसे के दूसरे दिन बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सीधी प्रवास में सर्किट हाउस की अव्यवस्थाओं पर रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने शुक्रवार को उपयंत्री बाबूलाल गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के कार्यपालन यंत्री (ईई) डीके सिंह, अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) आरके मिश्रा और अनुविभागीय अधिकारी को नोटिस देकर 10 दिन में जवाब मांगा है।

अफसरों की अनदेखी : यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़, आपातकालीन खिडक़ी के सामने सीट लगाकर ढो रहे सवारी

मीडिया ने 19 फरवरी को यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी कि सर्किट हाउस में मच्छरों के कारण सीएम सो नहीं पाए थे। रीवा कमिश्नर ने नोटिस में लिखा है कि अधिकारियों को विशिष्ट अतिथि के आने की सूचना पूर्व में दी गई थी। इसकी जिम्मेदारी उपयंत्री और प्रभारी सर्किट हाउस लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई थी।

परिवहन विभाग के जांच अभियान से बस ऑपरेटरों में हड़कंप : 37 यात्री वाहनों से वसूला 62 हजार रुपये

सर्किट हाउस के आसपास सफाई का अभाव था। टैंक से पानी ओवरफ्लो होता रहा। कक्ष में मच्छर होने की भी शिकायत मिली है। कक्ष का रखरखाव विशिष्ट अतिथि की गरिमा के अनुरूप नहीं था, जिससे उन्हें असुविधा हुई। ऐसे में जिला प्रशासन की छवि धूमिल हुई है। उपयंत्री ने कार्य में लापरवाही बरती है। ऐसे में गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। नोटिस में लिखा है संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सिंह की तीन और मिश्रा की दो वेतनवृद्धि रोक दी जाएगी।


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.