MP : कटनी में फिर कोरोना संक्रमण की गति को देखते कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने जिले में लागू की धारा 144

कटनी. कोरोना वायरस ने एक बार फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। संक्रमण की गति को देखते हुए ही मध्य प्रदेश के तीन जिलों में शनिवार की रात से 32 घंटे का लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में कटनी जिला प्रशासन ने भी एहतियातन सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने जिले में धारा 144 लागू कर दिया है। उन्होंने मातहतों को निषेधाज्ञा के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

... तो इसलिए गिरी थी कमलनाथ सरकार, अगर ये बात मान लेते तो बच सकती थी कांग्रेस की 14 माह की सरकार

हालांकि अभी प्रशासन पूरी तरह से अधिक से अधिक टीकाकरण पर जोर दे रहा है। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन को लेकर भी एक्शन मोड पर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि 60 वर्ष से आधिक आयुवर्ग के लोग महज आधार कार्ड ले जाकर अपने नजीदीकी निर्धारित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। उन्होंने टीकाकरण में सामाजिक संगठनों, नेहरु युवा केंद्र और जन अभियान परिषद के लोगों को भी जोड़ने को कहा है। कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत को वैक्सीनेशन का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

जेल प्रहरी ने पहले महिला को बेटी बनाया फिर मदद के नाम पर घर ले जाकर बंधक बना किया दुष्कर्म गर्भवती हुई महिला : FIR दर्ज

उन्होंने कहा है कि वैक्सीनेशन में किसी तरह की कोताही ना बरती जाए। साथ ही सभी एसडीएम को निर्देशित किया है कि अपने अनुविभाग के अधिकारियों की बैठक करें। उधर सीईओ जनपद भी अपने सचिवों के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित करेंगे कि 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी जरुरतमंद लोगों का टीकाकरण प्राथमिकता पर हो। कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देशित किया है कि विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के ड्यूटी ऑर्डर जारी कर दिए जाएं।।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफिले में गिरकर घायल हुआ पुलिसकर्मी, काफिला रोककर मदद करने पहुंचे सिंधिया

Powered by Blogger.