MP : एक अप्रैल से विभिन्ना कोर्सेस की आफलाइन परीक्षा कराने जा रहा DAVV, प्रवेश पत्र जारी : विद्यार्थियों की बढ़ी चिंता

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने एक अप्रैल से शुरू होने वाली बीए, बीएससी, बीकाम और अन्य प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं के प्रवेश पत्र जारी करना शुरू कर दिए हैं। कुछ कोर्सेस के प्रवेश पत्र बुधवार को जारी कर दिए गए हैं और कुछ के गुरुवार को जारी होंगे। इस बीच आफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे विद्यार्थियों की परेशानी ओर बढ़ गई है। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से विद्यार्थी और माता-पिता चिंतित है। कई विद्यार्थी कह रहे हैं कि विश्वविद्यालय को आफलाइन परीक्षाओं को आगे बढ़ाना चाहिए या ओपन बुक प्रक्रिया से परीक्षा कराई जानी चाहिए। इस मामले को लेकर मंगलवार से छात्र संघ नेता भूख हड़ताल पर बैठे हैं। इस संबंध में छात्र नेताओं ने कुलपति प्रो. रेणु जैन से भी बात करनी चाही लेकिन उनकी ओर से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला।

इंदौर में देर रात दो बदमाशों की मेन रोड पर चाकुओं से गोदकर हत्या : इलाके में मच गया हड़कंप

एनएसयूआइ के जिला महासचिव अभिषेक यादव का कहना है कि कुछ दिन पहले ही कुछ कालेजों ने प्रेक्टिकल परीक्षा आयोजित की थी। उसमें कुछ विद्यार्थी संक्रमित हो गए थे। ऐसे में विश्वविद्यालय करीब 1.20 लाख विद्यार्थियों की परीक्षा कराने जा रहा है। इससे विद्यार्थियों के संक्रमित होने का डर बना रहेगा। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग से मार्गदर्शन मांगा था, हालांकि विभाग की ओर से कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ है।

अगले माह होने वाली स्नातक परीक्षाओं को लेकर असमंजस, परीक्षा का विरोध तेज, भूख हड़ताल और प्रदर्शन

शासन की गाइडलाइन के अनुसार परीक्षाएं होंगी

बुधवार को भोपाल में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए हुई बैठक में परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया गया। शासन द्वारा जारी नई गाइडलाइन में कहा गया है कि समस्त प्रकार की परीक्षाएं जिनमें प्रतियोगी परीक्षा भी सम्मिलित है पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होंगी। परीक्षार्थी और परीक्षा के कार्य में संलग्न अधिकारियों और कर्मियों को आने-जाने में कोई अवरोध नहीं रहेगा।

अजब गजब : दूसरे की पत्नी को वश में करने अखबार में तांत्रिकों के विज्ञापन देखकर करवाता था तंत्र : फिर ..

Powered by Blogger.