REWA : बैठक में कलेक्टर ने कहा- हर पंचायत, शहर, वार्ड में कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था के साथ लोगों को जागरूक करें

Telegram

रीवा। कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना टीकाकरण टास्कफोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि जिले भर में एक मार्च से टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो गया है। इसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों तथा 45 से 60 आयु वर्ग के गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाये जा रहे हैं। टीकाकरण के लिये शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिये अलग-अलग कार्ययोजना तैयार की गई है। निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार टीकाकरण की कार्यवाही करें। टीकाकरण के लिये पंजीयन की उचित व्यवस्था करायें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पर्याप्त संख्या में टीकाकरण केन्द्र बनाकर उनमें प्रशिक्षित कर्मचारी तैनात करें।

जितने रूपयों में एक समोसा मिलता है उतने रूपये में दीनदयाल रसोई से भरपेट स्वादिष्ट भोजन : करण सिंह

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना टीकाकरण के संबंध में तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रत्येक वार्ड तथा प्रत्येक ग्राम तक टीकाकरण का सही संदेश पहुंचायें। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से कारगर तथा सुरक्षित है। कोरोना से बचने के लिये यह सबसे बेहतर उपाय है। कोरोना टीकाकरण के लिये लोगों को जागरूक करें। प्रत्येक आमजन तक टीकाकरण का सही संदेश पहुंचाने के लिये व्यापक जागरूकता अभियान चलायें। इसके लिये विद्यार्थियों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं का भी सहयोग प्राप्त करें। टीकाकरण केन्द्रों में उतने ही व्यक्ति पहुंचे जिनका सरलता से टीकाकरण किया जा सके। मैदानी कर्मचारी इसके लिये आवश्यक प्रयास करें।

विश्वविद्यालय में लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी इंजीनियर कृष्ण मोहन त्रिपाठी 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार

कलेक्टर ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं तथा सामाजिक संगठनों के सहयोग से ही टीकाकरण का अभियान पूरा होगा। उन्हों ने कहा कि स्वयं 12 बजे तक ऑनलाइन पंजीयन करके उसी दिन टीकाकरण कराया जा सकता है। टीकाकरण केन्द्रों में दोपहर 2 बजे से बिना पंजीकृत लोगों का मौके पर पंजीयन करके टीका लगाया जायेगा। जिले में मार्च के प्रथम सप्ताह में सभी 9 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित 14 स्थानों पर कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये जायेंगे। अपने बुजुर्गों को कोरोना संकट से बचाने के लिये अनिवार्य रूप से टीकाकरण करायें।

एनडीआरएफ वाराणसी की 20 सदस्यों की टीम ने रीवा के बाढ़ संभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

बैठक में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. बीके अग्निहोत्री ने टीकाकरण की तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, एसडीएम हुजूर फरहीन खान, संयुक्त कलेक्टर केपी पाण्डेय, डीन मेडिकल कालेज डॉ. मनोज इंदुलकर, उप संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. संजीव शुक्ला, सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

हैण्डलूम एक्सपों में महेश्वरी साडि़यों की धूम, रीवा में इस जगह 4 मार्च तक होगा हैण्डलूम एक्सपों का आयोजन

Powered by Blogger.