सहायक ग्रेड-3, स्टेनो, डाटा एंट्री ऑपरेटर और IT के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, 7 साल तक बढ़ाई गई CPCT सर्टिफिकेट की वैधता

Telegram

      

श्योपुर: स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा कि सीपीसीटी परीक्षा सर्टिफिकेट की वैद्यता अवधि को 4 वर्ष से बढ़ाकर अब 7 वर्ष किया जा रहा है। परमार मंत्रालय में सीपीसीटी परीक्षा संचालन संबंधी समीक्षा बैठक ले रहे थे। परमार ने कहा कि इससे प्रदेश में सहायक ग्रेड-3, स्टेनो, डाटाएंट्री ऑपरेटर और आई.टी. ऑपरेटर जैसे पदों की भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले छात्रों को लाभ होगा।

NH-92 पर दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने कार को मारी टक्कर; पति, पत्नी और बेटे समेत 4 की मौत : 7 घायल

राज्य मंत्री परमार ने कहा कि वर्तमान कोरोना काल की परिस्थितियों और परीक्षार्थियों की सहुलियत को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। परमार ने निर्देश दिये कि सीपीसीटी परीक्षा सर्टिफिकेशन की व्यवस्था इस तरह बनाएँ कि परीक्षार्थियों का स्कोर कार्ड दूसरे राज्यों की परीक्षाओं में भी मान्य हो। परीक्षाओं के संचालन की रीयल टाइम मॉनिटरिंग और त्वरित परीक्षा परिणाम जारी करने के लिये आधुनिक प्रौद्योगिकी और तकनीक को अपनाया जाये। परीक्षाओं के संचालन संबंधी सूचनाएँ परीक्षार्थियों को प्रचार-प्रसार के सभी माध्यमों पर उपलब्ध कराए।

हैरतअंगेज सत्य घटना : पोस्टमॉर्टम शुरू होते ही खड़े हो गए 'मुर्दे' के रोंगटे, फिर जो हुआ जानकर हैरान जाएंगे

बैठक में अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार, सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एम. सेलवेन्द्रन, निदेशक राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड प्रभातराज तिवारी और उप सचिव सामान्य प्रशासन विभाग दिशा नागवंशी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

देखिए अपने शहर के अस्पतालों की लिस्ट, जहां लगवा सकते हैं कोरोना टीका

Powered by Blogger.