REWA : हैंडपंपों के सुधार के लिए जिले भर में विशेष करें प्रयास : कलेक्टर

Telegram

        

रीवा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन तथा टीएल पत्रों के निराकरण की समीक्षा की।

UP से रीवा लाई जा रही दो लाख की नशीली कफ सिरप पर पुलिस की दबिश : तस्करी करने वाले चार युवक गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में पीएचई विभाग की 2300 से अधिक शिकायतें लंबित हैं। कार्यपालन यंत्री पीएचई बिगड़े हैंडपंपों का प्रतिदिन सुधार कराकर इसकी जानकारी का प्रचार-प्रसार कराए। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा कार्यपालन यंत्री पीएचई हैण्डपंपों के सुधार के लिए विशेष प्रयास करें। जिले की हर बसाहट को हर हाल में पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

नहीं थम रहे बस हादसे : हनुमना से नागपुर जा रही बस पलटी, 40 से अधिक यात्रियों के घायल : दो की मौत

नगर निगम क्षेत्र रीवा तथा सभी नगरीय निकायों में भी पेयजल आपूर्ति की उचित व्यवस्था कराए। प्रतिदिन कम से कम 500 बिगड़े हैण्डपंपों का सुधार कराए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण एक मार्च से आरंभ हो गया है। इसमें 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों तथा 45 साल से अधिक आयु के गंभीर रोगों से ग्रस्त व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाये जा रहे हैं। इनके साथ-साथ हेल्थ वर्कर्स तथा फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना की दूसरी डोज दी जा रही है। सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स कोरोना की दूसरी डोज अनिवार्य रूप से लगवायें। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद ही पूरी सुरक्षा मिलेगी। अपने घर-परिवार के सभी बुजुर्गों को भी कोरोना के टीके अवश्य लगवाए।

आनलाइन दर्ज कराए जानकारी

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को पेंशन प्रकरणों के निराकरण के निर्देश देते हुए कहा कि सभी आहरण संवितरण अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों के डाटाबेस की जानकारी ऑनलाइन दर्ज कराए। इसमें कर्मचारी के नाम, पदनाम, वेतनमान, जन्मतिथि, सही बैंक खाता संख्या तथा स्वत्वों के भुगतान के लिए नामित परिवार के सदस्य का पूरा विवरण अनिवार्य रूप से दर्ज कराए।

रीवा जिले के दुआरी ग्राम का सरपंच 50 हजार रुपए की घूंस लेते हुए गिरफ्तार

सभी पेंशन प्रकरण अब ऑनलाइन दर्ज किए जा रहे हैं। अप्रैल माह की सात तारीख तक लंबित सभी पेंशन प्रकरणों का अनिवार्य रूप से निराकरण करके सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पीपीओ जारी करें। जिसने जीवन भर शासन की सेवा की उसे समय पर पेंशन और अन्य स्वत्वों का भुगतान करना हमारी जिम्मेदारी है। बैठक में कलेक्टर ने स्थानीय निकाय के निर्वाचन के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों का डाटाबेस तत्काल दर्ज कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, नगर निगम आयुक्त मृणाल मीणा, एडीएम इला तिवारी तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.