VIDHAN SABHA : तीन विधायक कोरोना संक्रमित, बिना जांच के विधानसभा परिसर में किसी को प्रवेश नहीं

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल । कोरोना के बढ़ते संक्रमण और तीन विधायकों के संक्रमित होने के बाद अब विधानसभा के बजट सत्र में किसी भी व्यक्ति को बिना जांच के परिसर में प्रवेश नहीं मिलेगा। सभी मंत्री, विधायक सहित अन्य व्यक्तियों की प्रवेश द्वार पर पहले जांच होगी। सदन में भी सिर्फ जरूरी स्टाफ ही मौजूद रहेगा। सभी दीर्घाओं में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। मंत्रियों के साथ सिर्फ एक कर्मचारी को आने की अनुमति दी गई है। कैंटीन में भी भीड़ लगाने से रोकने के प्रबंध किए गए हैं। बैठक से पहले, भोजनावकाश और कार्यवाही समाप्त होने के बाद पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा।

बड़ी लापरवाही के चलते संकट में पड़ा इंदौर शहर लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज

पांच दिन की छुट्टी के बाद सोमवार से विधानसभा की कार्यवाही फिर प्रारंभ होगी। इस बीच इंदौर, भोपाल सहित अन्य शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। तीन विधायक (डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ, निलय डागा और देवेंद्र वर्मा) कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। डागा को छोड़कर दोनों विधायकों ने सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया था। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने तय किया है कि सत्र की शेष अवधि में अब अतिरिक्त सावधानी बरती जाएगी। सदन के भीतर भी विधानसभा सचिवालय का वही अमला मौजूद रहेगा, जो जरूरी होगा। सुरक्षा बल भी जरूरत के मुताबिक ही लगाया जाएगा। सभी प्रवेश द्वारों पर तापमान और ऑक्सीजन का स्तर जांचने के बाद ही प्रवेश मिलेगा। विधायक विश्रामगृह में भी विधायकों के लिए जांच की व्यवस्था की गई है। विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने बताया कि परिसर में कहीं पर भी भीड़ लगाने की अनुमति नहीं रहेगी। कैंटीन में भीड़ जमा न हो, इसके लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इंदौर का सुदामा नगर बना कोरोना हाट स्पाट, सुखलिया और विजय नगर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित : एक महीने में मिले 128 संक्रमित

पहली बार के विधायक ही प्रश्नकाल में पूछेंगे प्रश्न

मध्य प्रदेश विधानसभा का प्रश्नकाल सोमवार को विशेष होगा। इसमें सिर्फ वे विधायक ही प्रश्न पूछेंगे, जो पहली बार चुनकर सदन में आए हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने नए विधायकों को मौका देने के लिए यह पहल की है। आठ मार्च को इसके लिए प्रश्नों की लॉटरी भी निकाली जा चुकी है। प्रदेश में पहली बार चुने गए 82 विधायक हैं। इनमें 49 कांग्रेस, 27 भाजपा, एक समाजवादी पार्टी, दो बहुजन समाज पार्टी और तीन निर्दलीय हैं।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.