MP : कोरोना की दूसरी लहर ने दी दस्तक ; पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू : प्रदेश के 12 शहरों में रविवार को LOCKDOWN

    

भोपाल। देश में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है और मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया। रविवार रात से नाइट कर्फ्यू लागू होगा। महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू की वजह से सभी मॉल रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। इस संबंध में महाराष्ट्र सीएमओ की तरफ से कहा गया कि नाइट कर्फ्यू से जुड़ा आदेश डिजास्टर मैनजमेंट ऐंड रिहैबिलिटेशन डिपार्टमेंट अलग से जारी करेगा।

श्रीनिवास तिवारी के नाती विवेक तिवारी बबला का दिल्ली में निधन : कई दिनों से लंबी बीमारी के चलते चल रहा था उपचार

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश में प्रतिबंधों का क्रम जारी है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन और रतलाम के बाद अब विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा जिले के कई शहर में भी रविवार को लॉकडाउन रहेगा। रविवार को लॉकडाउन वाले शहरों की संख्या अब 12 हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया। साथ ही तय किया गया कि जिन जिलों में कोरोना संक्रमण के 20 से ज्यादा मामले हैं, वहां प्रतीकात्मक रूप से होली और शब-ए-बारात त्योहार मनाया जाए।

पत्नियों को पति के ज़ुल्म से बचाने के लिए MP में बनेगा नया कानून

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना का संक्रमण न फैले, इसके लिए आगामी त्योहार घर पर ही रहकर श्रद्धा और आस्था के साथ मनाएं। इसी बीच, मध्य प्रदेश में महज दो हफ्ते में रोजाना मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन गुना तक बढ़ गई है। 12 मार्च को प्रदेश में 675 संक्रमित मिले थे, जबकि 26 मार्च को यह संख्या बढ़कर 2091 हो गई है।

CBI ने MP समेत 11 राज्यों में की छापामार कार्यवाही : करोड़ों रुपये के होंगे खुलासे

बता दें कि गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के 59 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। यह पिछले 159 दिनों में आने वाली संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। देश के दो राज्य महाराष्ट्र और गुजरात पहली लहर के चरम के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। वहीं, पंजाब पिछली लहर के पीक के आंकड़ों को पार करने के करीब पहुंच चुका है। मुंबई में शुक्रवार को कोरोना के 5,504 नए मरीज मिले। महामारी शुरू होने के बाद से यह आंकड़ा एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा है। वहीं, बीएमसी ने लोगों को चेताया है कि आने वाले समय में एक दिन में 10 हजार मामले आ सकते हैं। ऐसे में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

होली के दिन आने-जाने पर प्रतिबंध : शनिवार रात 9 से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र समेत पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में तेजी के संक्रमण बढ़ रहा है। इनमें भी सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 35,952 नए मामले पाए गए हैं, जबकि पंजाब में 2,661, कर्नाटक में 2,523, छत्तीसगढ़ में 2,419 और गुजरात में 1,961 नए केस पाए गए हैं। इन राज्यों के अलावा दिल्ली, तमिलनाडु, हरियाणा और राजस्थान में भी संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है। केरल में 1989, तमिलनाडु में 1,779 और दिल्ली में 1,515 नए मामले सामने आए हैं।

Powered by Blogger.