MP : युवक ने Amazon को लगाया 17 लाख का चूना, ऑर्डर कैसिंल कर वापस करता था नकली सामान

Telegram

    

ग्वालियर . शहर की साइबर क्राइम पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। वह ऑनलाइन शॉपिंग साइट से धोखाधड़ी करता था। पहले वह सामान ऑर्डर करता था, सामान पहुंचने पर वह उसे कैंसिल कर रिफंड लेता था। साथ ही सामान को शातिराना अंदाज में बदल कर उसे वापस करते थे। इस दौरान वह अपना भेजा हुआ पैसा कंपनी से वापस हासिल कर लेता था। शातिर ठग विभिन्न कंपनियों को डुप्लीकेट कंप्यूटर, आईफोन, प्रोसेसर, एलईडी, और मदर बोर्ड आदि भेज देता था।

देखिए अपने शहर के अस्पतालों की लिस्ट, जहां लगवा सकते हैं कोरोना टीका

पुलिस ने उसके कब्जे से करीब 17 लाख का माल बरामद किया है। दरअसल, अमेजन कंपनी के प्रतिनिधि ने पिछले दिनों साइबर क्राइम पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि कोई युवक उन्हें पहले सामान का ऑर्डर करता है और बाद में कैंसिल करके उनके असल सामान को बदल देता है और डुप्लीकेट सामान भेज देता है। अभी तक यह शातिर उन्हें यानी अमेजन कंपनी को 17 लाख रुपए की चपत लगा चुका है।

तेजी से फैल रहा कोरोना : 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान रहेंगे बंद : रात में कर्फ्यू लागू

सूचना पर सक्रिय हुई साइबर क्राइम पुलिस ने जब सोशल साइट पर शॉपिंग करने वालों का रिकॉर्ड खंगाला तो उसकी नजर में दिव्यांशु चौहान नामक एक युवक आया जो साइंस ग्रेजुएट होने के साथ ही ग्वालियर के सिटी सेंटर इलाके में रहता था। उसे पकड़कर जब पूछताछ की गई तो उसने कई शॉपिंग साइट पर फ्रॉड करने की बात कबूली है।

Powered by Blogger.