SATNA : मुंबई से आए व्यापारी के बैग से मिला 55 लाख का सोना, 5.32 लाख नकद व चांदी के गुलदस्ते

सतना रेलवे स्टेशन की GRP चौकी पुलिस ने मुंबई से आए व्यापारी के बैग से 55 लाख का सोना, 5.32 लाख नकद व चांदी के गुलदस्ते बरामद किए है। जीआरपी सूत्रों का कहना है कि लंबे समय बाद रेलवे पुलिस को मुंबई का कारोबारी मिला है। जो बीती शाम मुंबई जाने वाली ट्रेन में चढ़ने की​ फिराक में था। जिसके बैग को देखते ही पुलिस की नजर पड़ी और चौकी ले जाया गया। जहां चौकी प्रभारी अरविंद साहू ने जांच की तो सोना, चांदी और नकद रुपए निकले। पूछताछ में कारोबारी ने रेलवे पुलिस को कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखाए। ऐसे में आयकर विभाग को सूचना दी गई है।

सतना के बृजेश संभालेंगे मुंबई आइडियल्स की कमान; मध्य प्रदेश के 4 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में करेंगे शिरकत

मिली जानकारी के मुताबिक जीआरपी चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अरविंद साहू ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक एक में आरक्षक दिनेश पटेल और श्यामबाबू को डयूटी पर लगाया था। जहां मंगलवार की देर शाम इन आरक्षकों को एक यात्री पर संदेह हुआ। उसे रोकते हुए पूछताछ की गई। साथ ही बैग को जांचा तो उससे गहने निकले। इतनी मात्रा में सोना व नकदी ​देखते ही आरक्षकों के होश उड़ गए। तुरंत या​त्री को चौकी लाकर बारीकी से जांच की गई। जहां पता चला कि यात्री भारत खूबचंदानी पिता तुलसीदास खूबचंदानी (45) निवासी उल्लहास नगर महाराष्ट्र का रहने वाला है। वह सतना से व्यापार कर लौट रहा था। जिसके बैग में 55 लाख रुपए कीमत के सोने के गहने व बिस्कुट, 5.32 लाख रुपए नकद और करीब 7 हजार रुपए कीमत के चांदी के गुलदस्ता मिले है।

NH-30 पर दर्दनाक हादसा : महाराष्ट्र में लॉकडाउन के कारण सतना लौट रहे तीन लोगों की मौत; दो गंभीर रूप से घायल

भाई को पुलिस ने बचाया

जन चर्चा का विषय है कि भारत के साथ उसका छोटा भाई रवि खूबचंदानी भी आया था। लेकिन कार्रवाई के समय उसको अलग कर दिया गया। दावा किया जा रहा है कि सतना के सराफा बाजार में लाखों रुपए के गहने बिना टैक्स के गलाने के बाद कारोबारी भाई वापस मुंबई जाने की फिराक में था। लेकिन जीआरपी ने पकड़कर पूरा प्लान फेल कर दिया। हालांकि जीआरपी पुलिस ने कहा है कि इस कारोबार से जुड़े लोगों से पूछताछ की कोशिश जारी है।

Powered by Blogger.