MP : अच्छी खबर : बीना ओमान रिफाइनरी में ऑक्सीजन के दूसरे प्लांट का ट्रायल शुरू, यहां से मिलेगी 90 टन ऑक्सीजन

        

भोपाल .मध्य प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार और ऑक्सीजन की कमी के बीच अच्छी खबर है। बीना ओमान रिफाइनरी में ऑक्सीजन के दूसरे प्लांट का ट्रायल सोमवार को शुरू हो गया है। इससे पहले 20 अप्रैल को एक प्लांट का ट्रायल शुरू हो चुका है। यहां से रिफाइनरी के निकट निर्माणाधीन एक हजार बेड के कोविड अस्पताल को पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। बता दें, दोनों प्लांटों में 90 टन ऑक्सीजन निर्मित की जाएगी।

सतना-रीवा हाइवे के बाइपास पर 11 केवीए हाइटेंशन लाइन से टकराई हाइवा की बॉडी ; आग से जलकर 8 पहिए खाक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसकी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल में 5 हजार बिस्तरों के हिसाब से व्यवस्थाएं बनाई जाएं।

जरुरी खबर/ 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं एक माह के लिए स्थगित, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

इस दौरान अफसरों ने बताया कि बिजली की आपूर्ति के लिए विद्युत सब स्टेशन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। रिफाइनरी की विद्युत व्यवस्था को विकल्प के तौर पर रखा गया है, ताकि परेशानी न आए। रिफाइनरी के बेतवा जलस्रोत से ही पेयजल की व्यवस्था की जा रही है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ली प्रशासनिक अफसरों की बैठक, कहा- 7 दिनों के अंदर तोड़ना है कोरोना चेन

बताया गया, करीब डेढ़ किलोमीटर की सड़क का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। अस्पताल की भोजन, नाश्ता आदि व्यवस्था के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ समन्वय बनाया गया है। साफ-सफाई के लिए निजी एजेंसियां लगाई जा रही हैं।

Powered by Blogger.