MP : स्पेशल ट्रेन चलने के बाद भी उनकी सही जानकारी रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट IRCTC में गलत

    

जबलपुर। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए जो स्पेंशल ट्रेन चलाई है, उनकी जानकारी का सिस्टम ही इन दिनों फेल हो रहा है। हालात यह है कि स्पेशल ट्रेन चलने के बाद भी उनकी सही जानकारी रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट आईआरसीटीसी में गलत आ रही है। इतना ही नहीं यात्रियों की परेशान उस वक्त और बढ रही है जब रेलवे स्पेशल ट्रेन की समयसारणी जारी कर देते हैं, लेकिन इसके बाद भी वह ट्रेन पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम से गायब रहती है।

हकीकत-सुविधा के साथ दुविधा भी : रेलवे ने जिन ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया, वह ट्रेन रवाना होने के एक से दो दिन पहले पीआरएस में दिखाई देती हैं। इस वजह से यात्री समय पर इन स्पेशल ट्रेनों में अपना रिजर्वेशन नहीं करा पाते हैं। एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन रविवार एलटीटी से रवाना हुई। सोमवार को इसे जबलपुर आना था, लेकिन रविवार को आईआरसीटीसी में यह ट्रेन जबलपुर से रवाना होना बता रहा था, जिस वजह से इस ट्रेन में जबलपुर से बैठने वाले यात्रियों को रिजर्वेशन नहीं मिल सका।

REWA : अभिनेता कुमुद मिश्रा हुए कोरोना संक्रमित : सांस लेने में दिक्कत होने पर विंध्या अस्पताल में भर्ती

खामी- पीआरएस में नहीं हो रही अपडेट : रेलवे जिन भी ट्रेन को चलाने का निर्णय लेता है। सबसे पहले उसका नोटिफिकेशन जारी होता है। इसके बाद उसे पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम में अपडेट करते हैं, ताकि ट्रेन की जानकारी, सीट संख्या और रूट के साथ-साथ यात्री ट्रेन में रिजर्वेशन करा सके, पर यात्रियों को बताने के लिए नोटिफिकेशन तो समय पर जारी कर दिया जाता है, लेकिन पीआरएस में अपडेट नहीं किया जाता। इस समय ट्रेन रवाना होने से एक से दो दिन पहले ट्रेन को पीआरएस में अपडेट किया जा रहा है, जिससे यात्री समय पर ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं करा पाता।

डॉक्टर और परिजन के बीच जमकर मारपीट, परिजनों का आरोप- जनरल वार्ड में पलंग दिया और बिल डिलक्स वार्ड का थमाया

ट्रेनों को चलाने का नोटिफेकेशन जारी होने के बाद उनकी जानकारी पीआरएस में अपडेट होती है। इन ट्रेन 01243 की भी जानकारी भी समय पर अपडेट की थी, लेकिन यह ट्रेन वनवे थी इस वजह से इसमें ट्रेन रवाना होने से पहले रिजवेशन की सुविधा दी थी।

राहुल जयपुरिया, सीपीआरओ, पमरे, जबलपुर

Powered by Blogger.